उच्चैठ में कालिदास उच्चैठ महोत्सव 24 व 25 को, तैयारी में लगे हैं लोग

Madhubani News - कालिदास उच्चैठ महोत्सव का आयोजन आगामी 24 व 25 अक्टूबर को उच्चैठ में ही होगा। अनुमंडल व जिला प्रशासन द्वारा उच्चैठ...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:40 AM IST
Benipatti News - kalidas ukaitha mahotsav on 24th and 25th people are preparing
कालिदास उच्चैठ महोत्सव का आयोजन आगामी 24 व 25 अक्टूबर को उच्चैठ में ही होगा। अनुमंडल व जिला प्रशासन द्वारा उच्चैठ महोत्सव का आयोजन बेनीपट्टी के श्रीलीलाधर उच्च विद्यालय के प्रांगण में कराए जाने का बनाए जा रहे प्रस्ताव पर अब विराम लग गया है। यह विराम पर्यटन विभाग के निदेशक राकेश मोहन द्वारा जिला पदाधिकारी मधुबनी के नाम से जारी किए गए पत्र के बाद लगा है। एपेक्स फाउंडेशन दरभंगा के सचिव व बेनीपट्टी प्रखंड के धकजरी गांव के निवासी उज्जवल कुमार ने पर्यटन विभाग के निदेशक राकेश मोहन को पत्र भेजकर कालिदास उच्चैठ महोत्सव का आयोजन उच्चैठ में ही कराने का आग्रह किया था। उज्जवल कुमार को समाचार पत्र और स्थानीय लोगों से उच्चैठ के बजाए महोत्सव बेनीपट्टी में कराने के लिए बनाए जा रहे प्रस्ताव की जानकारी मिली थी। उज्जवल कुमार ने पर्यटन विभाग के निदेशक को महोत्सव का आयोजन उच्चैठ में ही होने से सिद्धपीठ उच्चैठ भगवती मंदिर परिसर की बढ़ने वाली शोभा और इस स्थान को पर्यटकीय दृष्टिकोण से मिलने वाले लाभ की ओर पत्र भेजकर ध्यानाकृष्ट कराया था। विशिष्ट स्थान का परिसर भी विशिष्ट महत्व रखता है। महोत्सव का केंद्र महाकवि कालिदास के होने और विद्वानों को आमंत्रित कर कालिदास के जीवन चरित्र पर परिचर्चा, सेमिनार, कवि गोष्ठी आदि आयोजन करने का आग्रह इन्होंने किया था।

उज्जवल कुमार ने उच्चैठ में महोत्सव कराने के लिए मुख्यमंत्री, पर्यटन मंत्री, मुख्य सचिव, पर्यटन विभाग के निदेशक व डीएम मधुबनी को बधाई दी है। बता दें कि अनुमंडल व जिला प्रशासन द्वारा महोत्सव का आयोजन उच्चैठ के बजाए बेनीपट्टी में किए जाने का प्रस्ताव बनाया जा रहा था। इसको लेकर यहां के लोगों द्वारा विरोध के स्वर विभिन्न माध्यमों से उठाए जाने लगे थे। सोशल मीडिया पर उच्चैठ में ही महोत्सव कराने की मांग छाई हुई थी।

X
Benipatti News - kalidas ukaitha mahotsav on 24th and 25th people are preparing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना