सवा करोड़ से बनने वाली सड़क में बाधा बना पोल

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:50 AM IST

Madhubani News - सवा करोड़ की लागत से रेलवे की यू टाइप सड़क की निर्माण कार्य शुरू हो गया है। लेकिन सड़क के बीच खड़ी बिजली की पोल निर्माण...

Jainagar News - pole constrained in the road that can be constructed from 25 million
सवा करोड़ की लागत से रेलवे की यू टाइप सड़क की निर्माण कार्य शुरू हो गया है। लेकिन सड़क के बीच खड़ी बिजली की पोल निर्माण कार्य मे बाधा पहुंचा रही है। करीब 2300 मीटर लंबी यू टाइप सड़क निर्माण के क्रम में 10 से 12 बिजली का पोल है। रेल प्रशासन ने बिजली पोल हटाने को लेकर बिजली विभाग को एक आवेदन दिया है। शहीद चौक गुमती संख्या 39 से महज एक किमी की दूरी पर स्थित बिहार के सबसे ऊंचा दुर्गा मंदिर के निकट गुमती 38 स्थित है। शहीद चौक गुमती 39 लंबी दूरी की ट्रेन की शंटिग होते रहने से अक्सर बंद रहती है।

यू टाइप सड़क पर बिजली पोल

कहते है अधिकारी | आईओडब्ल्यू मनोज कुमार ने बताया सवा करोड़ की लागत से रेलवे की यू टाइप सड़क निर्माण शुरू हो गई है। करीब 2300 मीटर लंबी सड़क 23 फीट चौड़ी होगी। बारिश से पूर्व सड़क निर्माण कार्य पूरी होने की संभावना है।

वर्षों से यू-टाइप सड़क खतरनाक एवं जर्जर थी

गुमती 38 एवं 39 के बीच की यू टाइप सड़क वर्षो से काफी जर्जर थी। करीब डेढ़ दशक पूर्व निर्माण के कुछ माह के बाद सड़क जर्जर एवं खतरनाक बन गई थी। सड़क का निर्माण संवेदक ने पेटी कांट्रेक्ट पर सड़क निर्मान करवाया था। रेलवे की वरीय अधिकारियों ने सड़क निर्माण में गड़बड़ी को लेकर जांच की बात कही थी। रंजीत पासवान, सुधीर गुप्ता, संतोष कुमार , रंजीत गुप्ता, विजय महतो समेत कई स्थानीय लोगो ने बताया की पूर्व की तरह सड़क निर्माण कार्य मे अनियमितता नही होनी चाहिए। पूर्व के ठेकेदार ने कमजोर सड़क निर्माण कर सरकारी पैसा चटक कर गया था।

X
Jainagar News - pole constrained in the road that can be constructed from 25 million
COMMENT