घर में बंद मोनू को छुड़ाने गई पुलिस ने उपद्रवियाें पर किया लाठी चार्ज

Madhubani News - गुरुवार की सुबह लहेरियागंज वार्ड-1 में बुबना मंदिर के पास चाय पीने के दौरान स्थानीय बौवन झा के पुत्र संतोष झा व...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST
Madhubani News - police looted monkeys at home lathi charge charged on rowdy
गुरुवार की सुबह लहेरियागंज वार्ड-1 में बुबना मंदिर के पास चाय पीने के दौरान स्थानीय बौवन झा के पुत्र संतोष झा व रामगंज वार्ड-2 निवासी मोनू चौधरी के बीच अचानक मारपीट हो गई। मारपीट की घटना देखते ही देखते इतनी विकराल हो गई कि संतोष झा ने मोनू को मारते हुए अपने घर ले जाकर कमरे में बंद कर दिया। मोनू के चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग पहुंचे। उन्होंने इस बात की सूचना मोनू के मां को दी। मोनू की मांग ने चिल्लाकर लोगों को बुलाया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने बौवन झा के घर से गंभीर रूप से घायल मोनू को निकाल कर सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां गंभीर रूप से घायल मोनू चौधरी का इलाज चल रहा है। वहीं माेनू के अस्पताल पहुंचने के बाद सैकड़ों की संख्या में लोगाें ने बौवन झा व उसके बेटे संतोष झा पर हमला किया। लोगों को उग्र देख बौवन झा अपने व अपने पुत्र की जान बचाने को लेकर अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर के भीतर बंद हो गया। जब इस घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो मौके पर नगर थानाध्यक्ष ने दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर लोगों को शांत कराने की कोशिश की। लेकिन लोगों का आक्रोश इतना ज्यादा था कि पुलिस भी लोगों पर काबू पाने में सफल नहीं हुए। वहीं घंटों मशक्कत करने के बाद जब भीड़ पर नगर थाना की टीम काबू नहीं पा रही थी तो उसके बाद सूचना पर सदर एएसपी कामिनी बाला ने दर्जनों पुलिस बल के साथ पहुंच कर लोगों को खदेड़ना शुरू किया व भीड़ को खदेड़ते हुए बल का प्रयोग किया। इस दौरान पुलिस को लोगों के उपर लाठी भी चटकाना पड़ा। पुलिस के इस रवैये के बाद लोग और उग्र हो गये और उनलोगों ने रोड़े पत्थर बड़साना शुरू कर दिया।

उपद्रवियों को पकड़ती एएसपी कामिनी बाला।

बौवन झा, उसके पुत्र व प|ी को किया गिरफ्तार

सदर एएसपी ने भारी पुलिस बल के मौजूदगी में बौवन झा, संतोष झा व उसके प|ी को पुलिस जीप में बैठाकर थाना पहुंचाई। जिसके बाद पुलिस हिरासत में ही इनलोगों का भी इलाज सदर अस्पताल में काराया जा रहा है। वहीं एएसपी ने बताया कि घायलों का इलाज कराया जा रहा है। उसके बाद सभी धायलों का बयान लेकर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। वहीं टना स्थल पर पुलिस को पांच घंटे तक मार्च करना पड़ा। इस दौरान वे हाथ में डंडा व टियर गैस कीट लेकर मार्च करते रहें।

सख्त कार्रवाई की जाएगी : कामिनी

घटना को लेकर पुलिस ने जख्मी मोनू कुमार एवं संतोष झा का अलग-अलग बयान दर्ज कर एफआईआर दर्ज करने की प्रकिृया में जुटी थी। सदर एसडीपीओ कामिनी वाला ने बताया कि पुलिस दोषी लोगों पर सख्त कार्रवाई करेगी। जानकारी के अनुसार सुबह चाय की दुकान पर संतोष झा एवं मोनू कुमार चौधरी के बीच मारपीट एवं बाद में मोनू कुमार को घर ले जाकर की गई पिटाई के बाद अचानक लोगों ने संतोष झा के दुकान एवं घर पर हमले कर दिये। तोड़फोड़ के पीछे जमीनी विवाद भी बताया जा रहा है। नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि जख्मियों के बयान एवं फुटेज के अनुसार पुलिस कार्रवाई करेगी।

X
Madhubani News - police looted monkeys at home lathi charge charged on rowdy
COMMENT