पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Madhubani News Proposal Sent To The Department For Construction Of Temporary Vending Zone For 200 Vendors In Gillan Bazaar

गिलेशन बाजार में 200 वेंडरों के लिए बनेगा अस्थाई वेंडिंग जोन, निर्माण के लिए विभाग को भेजा प्रस्ताव

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के गिलेशन बाजार में 200 वेंडरों के लिए अस्थाई वेंडिंग जोन का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए एक करोड़ का प्राक्कलन तैयार कर विभाग को भेजा जा रहा है। जबकि लंबे समय से नप क्षेत्र में वेंडिंग जाेन बनाए जाने की बात चल रही है। वहीं, शहर स्थित गिलेशन बाजार में पूर्व के वेडिंग जोन के स्थान पर नप से नए वेडिंग जोन बनाए जाने की बात कही गई थी। इसके लिए 80 लाख का प्राक्कलन भी तैयार किया गया। पर आज तक इसपर किसी तरह का कार्य नहीं हो सका। वहीं वर्तमान में इस वेंडिंग जोन के प्राक्कलन में सुधार कर नए सिरे से प्राक्कलन बनाकर भेजे जाने का निर्देश विभाग से दिया गया है। नया प्राक्कलन भेजे जाने के बाद ही दाेबारा इसपर कार्य प्रारंभ हो सकेगा। डे-नूलम के मिशन प्रबंधक अरुण सहनी ने बताया कि नया प्राक्कलन तैयार कर विभाग को भेजा रहा है। स्वीकृति मिलने के बाद निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

निर्माण के लिए कई बार आवेदन दिया गया

संपूर्ण शहरी क्षेत्र में वर्तमान में एक भी वेंडिंग जोन नहीं है। साथ ही इसकी मांग भी लंबे समय से की जाती रही है। इसके निर्माण को लेकर कई व्यवसाई सहित फुटपाथ विक्रेता महासंघ के महासचिव राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि नप कार्यालय सहित जिला प्रशासन को आवेदन देकर थक चुका हूं। पर आजतक इसपर किसी तरह का कार्य नहीं हो सका है।

थाना मोड़ पर फुटपाथ पर सजी दुकान।

शहर में 16 स्थानों को नप से वेडिंग जोन बनाए जाने के लिए चिह्नित किया गया है। वेडिंग जाेन को चिह्नित करने का कार्य नप तीन वर्ष पूर्व किया जा चुका है। पर आज तक चिह्नित किए गए स्थानों पर किसी प्रकार की तैयारी नहीं की जा सकी है। नप द्वारा वेडिंग जोन के लिए चिह्नित किए गए स्थानों में गांधी गुदरी बाजार, सिंघिंनिया चौक, कोतवाली चौक से दक्षिण पश्चिम, सदर अस्पताल रोड, जलधारी चौक, एसडीओ कार्यालय के आगे, नगर परिषद कार्यालय के पीछे, शिवगंगा उच्च विद्यालय के सामने से शुरू होकर भाजपा कार्यालय जाने वाले सड़क तक, थाना चौक, पोस्ट आॅफिस के पास के तालाब के पास, स्टेशन रोड से मालगोदाम के सड़क किनारे, गंगा सागर रोड, तिलक चौक, बाबू साहेब चौक, लहेरियागंज, सूड़ी हाई स्कूल रोड को चिह्नित किया गया है।

इन स्थानों को किया गया है चिह्नित
खबरें और भी हैं...