बालू के अवैध खनन मामले में देर रात कमला नदी में छापेमारी, पांच गिरफ्तार

Madhubani News - एसडीओ शंकर शरण ओमी व एसडीपीओ सुमित कुमार ने गुरुवार की देर रात कमला नदी के फरदाहि तट पर छापा मारा। इस दौरान...

Feb 15, 2020, 07:56 AM IST
Jainagar News - raids in kamala river late night in illegal sand mining case five arrested

एसडीओ शंकर शरण ओमी व एसडीपीओ सुमित कुमार ने गुरुवार की देर रात कमला नदी के फरदाहि तट पर छापा मारा। इस दौरान अधिकारियों ने बालू का अवैध खनन करते चार हाइवा (डम्फर), एक ट्रैक्टर व एक पोपलेंड जेसीवी को घटना स्थल से बरामद किया। साथ ही तीन ड्राइवर समेत पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। सीओ संतोष कुमार, अपर थाना प्रभारी सह एसएचओ सत्यनारायण सारंग, प्रदीप कुमार के अलावा पुलिस बल व अन्य अधिकारी छापेमारी दल में शामिल थे। गिरफ्तार ड्राइवर में मुजफ्फरपुर के गायघाट निवासी श्रवण कुमार, पारू निवासी उमाशंकर राय, सीतामढ़ी के चारूबटिया निवासी नागेंद्र साह शामिल है। वहीं थाना क्षेत्र के अन्य दो व्यक्ति पप्पू सिंह व विजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

स्थानीय लोगों ने बालू माफियाओं पर हुई कार्रवाई के बाद प्रशासन की सराहना की

प्रशासन की इस कार्रवाई से स्थानीय लाेगों ने प्रशासनिक स्तर से बालू माफियाओं पर शिकंजा कसने की कार्रवाई की सराहना की है। वहीं, कई लाेगों ने बताया कि इस कार्य को बढावा दिए जाने में कुछ प्रशासनिक कर्मी की भी संलिप्तता रही है। पर एसडीओ व एसडीपीओ के इस कार्रवाई से अवैध खनन में सहयोग प्रदान करने वाले प्रशासनिक कर्मी को सबक लेना चाहिए। साथ ही, इन पर शिकंजा के लिए लगातार प्रशासनिक दबिश बना कर ही इन पर नकेल कसा जा सकता है। इससे खुलेआम अवैध रूप से कमला की बालू का खनन हो नहीं सकता है। वरीय अधिकारियों को इसे गम्भीरता से लेकर इसकी जांच करवानी चाहिए।

तत्परता को सराहा : चार हाइवा, एक ट्रैक्टर, एक जेसीबी जब्त किया

अपर थाना प्रभारी सह एसएचओ सत्यनारायण सारंग ने बताया कि मेडिकल जांच करवाने पर पप्पू व विजय से शराब पीने की पुष्टि हुई है। उक्त सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में मधुबनी भेज दिया गया है। उन्होंने बताया की माईसं एक्ट, शराब अधिनियम के अलावे सरकारी काम में बाधा पहुंचाने समेत मामले में कुछ अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। सीओ संतोष कुमार के बयान पर एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना मिली की फरदाहि कमला घाट के पास बालू का अवैध खनन हो रहा है। इसकी सूचना वरीय अधिकारी को दिया। एसडीओ शंकर शरण ओमी ने बालू की अवैध खनन की सूचना मिलते ही एक्शन लेते हुए उन्होंने एसडीपीओ सुमित कुमार के साथ पुलिस बल को लेकर कमला नदी में देर रात धाबा बोल दिया। रात के अंधेरे में खनन स्थल को घेराबंदी कर त्वरित कार्रवाई शुरू कर दी। मौके से अधिकारियों ने खनन करते चार डम्फर, एक पोपलेंड जेसीवी व एक ट्रैक्टर के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

14 फरवरी 2020 के अंक में प्रकाशित खबर।

थाने में लगा बालू से भरा डम्फर व अन्य वाहन।

माइंस एक्ट के तहत सीओ ने दर्ज करवाई प्राथमिकी

एसडीओ शंकर शरण ओमी व एसडीपीओ सुमित कुमार ने संयुक्त रूप से बताया की बालू के अवैध खनन करने वाले व इसमें संलिप्त व्यक्तियों की पहचान के लिए एक टीम का गठन किया गया है। टीम की ओर से चिह्नित व्यक्ति को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। बालू के अवैध खनन के विरुद्ध छापेमारी जारी रहेगा।

Jainagar News - raids in kamala river late night in illegal sand mining case five arrested
X
Jainagar News - raids in kamala river late night in illegal sand mining case five arrested
Jainagar News - raids in kamala river late night in illegal sand mining case five arrested
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना