• Hindi News
  • Bihar
  • Madhubani
  • Jainagar News railway administration caught six people in encroachment all were released after being fined

रेलवे प्रशासन ने छह लोगों को अतिक्रमण करते हुए पकड़ा, सभी को जुर्माना लगाकर छोड़ा गया

Madhubani News - मकर संक्रांति के दिन रेलवे की आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी नागेंद्र सिंह के नेतृत्व में जवानों ने शहीद चौक के नजदीक...

Jan 16, 2020, 07:40 AM IST
Jainagar News - railway administration caught six people in encroachment all were released after being fined
मकर संक्रांति के दिन रेलवे की आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी नागेंद्र सिंह के नेतृत्व में जवानों ने शहीद चौक के नजदीक रेलवे जमीन पर पुनः अतिक्रमण करते छह दुकानदारों को पकड़ा। अतिक्रमण मुक्त हो जाने के पांचवें दिन फुटपाथ पर दुकान कर रहे कुछ छोटे-मोटे दुकानदार चाय पान का दुकान खोले हुए थे। आरपीएफ के जवानों ने छह दुकानदारों को पकड़ लिया। और दुकानों को पुनः रेलवे की जमीन से हटा दिया। अधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों के पहल पर और आज के बाद अतिक्रमण नहीं करने की शर्त पर जुर्माना लेकर उन्हें छोड़ दिया। आरपीएफ कार्यालय के पास लोगों की भीड़ लग गई। आरपीएफ द्वारा अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध फिर चलाई गई। अभियान से अतिक्रमण के इरादा रखने वालों में हड़कम्प मच गया। उल्लेखनीय है कि 10 व 11 जनवरी को रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण हटाने के लिए रेल प्रशासन ने दो दिवसीय अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया था। इसी क्रम में 10 जनवरी को थाने के सामने स्थित शहीद चौक के निकट रेलवे की जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया था। शहीद चौक से लेकर पटनागद्दी चौक और यूनियन टोल, गुमटी 38 दुर्गा मंदिर स्थित यू-टाइप सड़क के किनारे रेलवे की अतिक्रमित जमीन को प्रशासन ने जेसीबी के माध्यम से हटाया था। फिर अतिक्रमण करने पर कार्रवाई की बात कही थी। रेलवे के इंजीनियरिंग सेक्शन के अधिकारी दिनेश कुमार द्वारा आरपीएफ समेत रेल प्रशासन को फिर अतिक्रमण होने पर जिम्मेदारी के लिए डीआरएम को एक पत्र भी लिखा था।

500 रुपए का जुर्माना लगाया

वहीं, दूसरी ओर लोगों द्वारा रेल प्रशासन द्वारा गरीबों की छोटे-छोटे दुकाने हटाने से उत्पन्न समस्याओं पर दुःख प्रकट किया। छोटी-छोटी चाय पान दुकाने हटा देने से सैकड़ो लोग सड़क पर आ गए है। रेल की आरपीएफ प्रभारी नागेंद्र सिंह ने बताया कि शहीद चौक निकट से अतिक्रमण हटाने के क्रम में छह लोगों को पकड़ा गया है। जनप्रतिनिधियों एवं अन्य के पहल पर पैरवी और शर्त पर जुर्माना लेकर छोड़ा गया है। हर से जुर्माना के रूप में 500 रुपए लिए गए हैं। पकड़े गए दुकानदारों में अशोक राय, संजय पासवान, रोहित कुमार महतो, रंजीत महतो, मनोज महतो, संजय साह है। जिन्हें जुर्माना के रूप में राशि लेकर छोड़ दिया गया।

X
Jainagar News - railway administration caught six people in encroachment all were released after being fined
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना