अंधविश्वास को मिटाने के लिए साइंस की जरूरत, स्टेट अवार्डी के लिए 50 बच्चों काे किया चयनित

Madhubani News - कई बातों की समाधान आप गूगल एवं किताब से कर लेते है लेकिन असली बातों का समाधान विज्ञान ही है, विज्ञान के प्रति लोगों...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:20 AM IST
Madhubani News - science needed to eradicate superstition 50 children selected for state award
कई बातों की समाधान आप गूगल एवं किताब से कर लेते है लेकिन असली बातों का समाधान विज्ञान ही है, विज्ञान के प्रति लोगों में जागरूकता लाकर ही हम समाज का विकास कर पाएंगे। उक्त बातें तीन दिवसीय 27वीं राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि विधान पार्षद सुमन महासेठ ने कही। विधान पार्षद ने कहा की अंधविश्वास को मिटाने के लिए वैज्ञानिक जागरूकता की आवश्यकता है, ग्रामीण इलाकों में इसलिए हमे विज्ञान जागरूकता अभियान चलाना होगा जो कि बाल विज्ञान कांग्रेस के द्वारा चलाया जा रहा है। रीजनल सेकेंड्री स्कूल के निदेशक एवं बाल विज्ञान कांग्रेस के राज्य संरक्षक डा.आर.एस. पांडेय ने कहा कि यहाँ कि विज्ञान के किसी भी कार्य में स्कूल पीछे नहीं रहा है ।सिर्फ आप लोगो कि सहयोग कि आवश्यकता है। समापन समारोह के मौके पर अध्यक्षीय भाषण देते हुए साइंस फॉर सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ अरुण कुमार ने कहा कि बच्चो में प्रतिभा कि कमी नहीं हैं जरूरत है। उसे निखारने कि और यह कार्य बाल विज्ञान कांग्रेस के द्वारा किया जा रहा है। वहीं कृपानन्द झा आजाद, मनोज कुमार चौधरी, जटाधर झा, कुमार अवधेश, महेश सिंह,डा. राखी, डॉ. कुमारी निमिषा विद्यालय के प्रशासक राजीव कुमार आदि ने भी सम्बोधित किया। डा.कुमारी निमिषा ने बताया कि तीन दिनों के मूल्यांकन के बाद 50 बच्चों को स्टेट अवार्डी के रूप में चयन किया गया।

कार्यक्रम में ट्राफी के साथ बच्चे।

इन बच्चों का चयन हुआ स्टेट अवार्डी के लिए

शहर में तालाबों के द्वारा पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में अपनी परियोजना प्रस्तुत करने के लिए आईडियल एचीवर्स सिंडिकेट विजय नगर,बांका की प्रज्ञा राज को सम्मानित किया गया। सम्मान पाने वाले अन्य बच्चों में इशा कुमारी,रिया कुमारी,अनिमेष व अन्य थे।

X
Madhubani News - science needed to eradicate superstition 50 children selected for state award
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना