शिव महापुराण कथा का भव्य समापन किया गया

Madhubani News - लहेरियागंज स्थित बुबना मंदिर मंगल भवन के प्रांगण में शिव महापुराण कथा वाचन के आखिरी दिन लोगों ने काफी उत्साहित...

Feb 15, 2020, 08:35 AM IST
Madhubani News - shiva mahapuran katha39s grand finale

लहेरियागंज स्थित बुबना मंदिर मंगल भवन के प्रांगण में शिव महापुराण कथा वाचन के आखिरी दिन लोगों ने काफी उत्साहित होकर शिव कथा वाचक पंडित श्रीकांत शर्मा की ओर से वाचे जाने वाली रूद्राभिषेक के महत्व को सुना। उन्होंने बताया की शिव के रूद्राभिषेक करने से शिव लोगों की हर मनोकामना पुर्ण करते है। ऐसा कहा गया है कि इससे जन्मजन्मांतर का पाप भी कट जाता है। जैसा की नाम से ही स्पष्ट है रुद्राभिषेक यानि रूद्र का अभिषेक करना। शिवलिंग पर रुद्रमंत्रों के द्वारा अभिषेक करना, जैसा की वेदो में गर्णित है। शिव व रूद्र परस्पर एक दूसरे के पर्यायवाची है। रूद्राभिषेक मंत्रों का वर्णन ऋग्वेद,यजुर्वेद व सामवेद में भी किया गया है। वहीं, शिव महापुराण कथा के चौथे दिन आज गणेश जन्मोत्सव प्रसंग पर होगी चर्चा। रूद्राभिषेक में दुध, भांग,फलों की रस सुगंधीत जल व पंचामृत से किया जाना चाहिए। अंतिम दिन होने के कारण आज स्वंय पंडित व उनके प्रवचन को सुनने आए श्रद्धालु पुरी तरह से भक्ति रा में डुबकर कथा का आनंद ले रहे थे। शिव का गुणगान के लिए भजन भी पंडित शर्मा ने श्रद्धालुओं को कराया।

समापन पर सहयोगी कर्मी का अाभार व्यक्त किया

शिव महापुराण कथा वाचन के सफल समापन पर बुबना परिवार की ओर से उपस्थित श्रोता व सहयोगी कर्मी का अाभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए नंदु बुबना, विनोद बुबना, राजू बुबना, विनय कुमार, बुबना पप्पू, गोपी बुबना, सुरेश कुमार बेरोलिया सहित अन्य लोग ने अपना पुरा योगदान दिया।

अपनी कथा के दौरान उपस्थित श्रद्धांलुओ को रुद्राभिषेक के महत्व को सुनाते पंडित श्रीकांत शर्मा।

Madhubani News - shiva mahapuran katha39s grand finale
X
Madhubani News - shiva mahapuran katha39s grand finale
Madhubani News - shiva mahapuran katha39s grand finale

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना