21 व 22 को छात्र कर सकेंगे नामांकन एक दिसम्बर को डीबी कॉलेज में चुनाव

Madhubani News - छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही जयनगर डीबी कॉलेज में चहल पहल तेज हो गई है। सक्रिय कई संगठनों के छात्र नेता...

Nov 11, 2019, 07:41 AM IST
छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही जयनगर डीबी कॉलेज में चहल पहल तेज हो गई है। सक्रिय कई संगठनों के छात्र नेता चुनाव के बावत माथापच्ची करते नजर आ रहे है। एमएसयू, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समेत अन्य संगठन की अपनी-अपनी केमेस्ट्री है। कॉलेज में वोटरों की संख्या 3 हजार से अधिक है। जिसमे से करीब 60 फीसदी वोटर छात्रा है। चुनाव लड़ने का मूड बनाये हुए छात्र नेताओँ ने अभी से ही ही जनसंपर्क में जुट गये है। विभिन्न संगठनों के छात्र नेता जीत की दावा कर रहे है।

दो दिन होंगे नामांकन

नामांकन का तिथि 21 एवं 22 नवम्बर निर्धारित की गई है। उम्मीदवार इन तिथि को अपना पर्चा भर सकते है। 24 नवम्बर स्क्रूटनी एवं 25 नवम्बर को नाम वापस लेने की तिथि निर्धारित की गई है। और 25 नवम्बर को ही उम्मीदवारों का नाम प्रकाशित कर दी जायेगी।

चार दशक बाद ये तीसरा चुनाव है

चार दशक बाद अभी तक सिर्फ दो बार ही डीबी कॉलेज में छात्र संघ की चुनाव हो चुका है। 2018 में ही 25 फरवरी एवं 11 दिसम्बर को डीबी कॉलेज छात्र संघ की चुनाव हुआ था। एक दिसम्बर को होने वाली छात्र संघ की चुनाव चार दशक के बाद होने वाली तीसरी चुनाव है। छात्रों में चुनाव को लेकर काफी उत्साह एवं उमंग है।

144 धारा लागू

अधिसूचना जारी के साथ कॉलेज परिसर में धारा 144 लागू है। चुनाव को लेकर कॉलेज में छात्रों की चहल पहल तेज हो गई है। अक्सर कॉलेज में सन्नाटा पसरा रहता था। संसाधन के अभाव एवं शिक्षकों की कमी के कारण पठन पाठन पूरी तरह से बेपटरी हो गई है। छात्र सिर्फ परीक्षा का फॉर्म भरने के समय ही कॉलेज आना शुरू करते है। कुछ संगठनों के छात्र नेता ने बताया की यदि मेरी संगठन की जीत होती है तो कॉलेज की कायाकल्प कर दूंगा।

कहते हंै प्रिंसिपल


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना