जल समस्या को गंभीरता से लेते हुए डीएम वार्ड 2 और 4 समेत अन्य जगहों पर पहुंचे

Madhubani News - मुख्यालय में पानी की समस्या विकराल रूप लेता जा रहा है। बहुत प्रयास के बाद भी विभाग इसकी समस्या के समाधान के लिए...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:15 AM IST
Madhubani News - taking the water problem seriously dm ward 2 and 4 came to other places including
मुख्यालय में पानी की समस्या विकराल रूप लेता जा रहा है। बहुत प्रयास के बाद भी विभाग इसकी समस्या के समाधान के लिए पूरी तरह से विफल रही है। इनकी विफलता के कारण पानी के लिए घर की इज्जत सड़क किनारे अाने काे मजबूर रहाे रही है। घर में चापाकलाें से पानी नहीं अाने के कारण जहां कभी भी सार्वजनिक चापाकल है। वहां जाकर समस्या के समाधान का प्रयास किया जा रहा है। खासकर लड़की व महिलाअाें काे इसके कारण भारी फजीहत झेलनी पर रही है। घंटाे इन्हें सार्वजनिक चापाकल के किनारे खरे हाेकर समय बर्बाद करना पर रहा है। इतना के बावजूद भी जिम्मेवाराें के कान पर जू नहीं रेंग पा रहा है। सबसे हैरत की बात ताे यह है कि जहां कहीं चापाकल है भी उसके मरम्मत किए जाने के बजाय उस चापाकल काे सदा के लिए बंद कर दिया जा रहा है। शहर के गीता चूड़ी केंद्र के बगल से कीर्तन भवन राेड काे जाने वाली सड़क के माेड़ पर लगे चापाकल का कुछ दिन पूर्व तक हैंडल टूटा हुअा था। पर वर्तमान में इस चापाकल का हेड भी गायब हाे गया।

मुख्यालय में पानी की समस्या विकराल रूप लेता जा रहा है, बहुत प्रयास के बाद भी विभाग के पास समस्या के समाधान नहीं है

रात में वार्डों का निरीक्षण करते डीएम व अन्य।

निरीक्षण में ये रहे मौजूद

विशेष कार्य पदाधिकारी बुद्धप्रकाश, सुनील कुमार, प्रभारी जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी विजय कुमार पंडित, सहायक अभियंता पीएचईडी के सौरभ कुमार, नगर थानाध्यक्ष अरूण कुमार राय, नप के सिटी मैनेजर नीरज कुमार झा के अलावे कई अन्य मौजूद रहे।

मामले को गंभीरता से लेकर डीएम ने शुरू की कार्रवाई

वहीं जल समस्या को गंभीरता से लेते हुए डीएम एसके अशोक ने गुरुवार की रात शहर के वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान इन्होने वार्ड 2, 4 भौआड़ा, राघोनगर सहित कई अन्य वार्डों के पानी की वास्तविक स्थिति का जायजा लिया। कई चापाकलों का निरीक्षण के अलावे हर घर नल-जल योजना के तहत हुई कार्य का अवलोकन भी किया। इस दौरान नजर आए खामियों को अविलंब दूर करने का निर्देश संबंधित विभाग को दिया। तकरीबन दो घंटे तक चले डीएम के इस वाटर स्कैन में कई अन्य पदाधिकारी व अधिकारी भी मौजूद रहे। किसी भी कीमत पर शहरवासियों को जल की समस्या से शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया है। इसके लिए पांच हजार लीटर का पांच टैंकर की अविलंब खरीद किए जाने का निर्देश दिया है। वहीं इसके अलावे नप के सीटी मैनेजर नीरज कुमार झा को साफ-सफाई के प्रति भी गंभीर होने को कहा है। डीएम ने कड़े शब्दों में शहर में पानी व सफाई के प्रति की जाने वाली लापरवाही को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त न की जाने की हिदायत दी है।

नल जल योजना के फाइलों के साथ उपस्थित होने का दिया आदेश

वहीं डीएम ने आज हर घर नल जल योजना के फाईलो का आज बारिकी से आज निरीक्षण करेंगे। इसके लिए सभी फाईलों के साथ नप के अधिकारी को उपस्थित होने को कहा गया है। शुक्रवार को इसके लिए नप कार्यालय में दिनभर इसके लिए गहमागहमी होती रही। सभी फाईलों को अपटूडेट करने में नप केे अधिकारी लगे रहे। वहीं इस दौरान लापरवाही करने वाले व्यक्ति के उपर एफआईआर किए जाने की भी बात चल रही थी। हालांकि एफआईआर की खबर से नप कार्यालय में चर्चा होती रही। इस दौरान इसकी सूचना को नप के कर्मी से मामले को गोपनीय रखने का भी प्रयास किया जाता रहा। वहीं इसके लिए ठेकेदारों में भी हड़कंप है।

Madhubani News - taking the water problem seriously dm ward 2 and 4 came to other places including
X
Madhubani News - taking the water problem seriously dm ward 2 and 4 came to other places including
Madhubani News - taking the water problem seriously dm ward 2 and 4 came to other places including
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना