शहीद वीर सपूतों की याद में तिरंगा यात्रा निकाली गई

Madhubani News - झंझारपुर युवा कांग्रेस के तत्वावधान में शुक्रवार को जयंत सिंह के अध्यक्षता में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया...

Feb 15, 2020, 08:10 AM IST
Jhanjhapur News - the tricolor trip was taken out in memory of the martyr39s sons

झंझारपुर युवा कांग्रेस के तत्वावधान में शुक्रवार को जयंत सिंह के अध्यक्षता में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के धरती पर हुए आतंकवादी हमलों में शहीद हुए देश के महान वीर सपूतों के याद में तिरंगा यात्रा का आयोजन निकाला गया। यात्रा झंझारपुर के लंगड़ा चौक से निकल कर शहर के विभिन्न मार्गो होते हुए अनुमंडल कार्यालय स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर के स्मारक स्थल पर पहुंच कर समाप्त हुई और श्रद्धांजलि सभा में तब्दील हो गया। इस तिरंगा यात्रा में बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह विधान पार्षद डॉ. मदन मोहन झा और अनिता यादव भी शामिल हुए। अंबेडकर स्मारक स्थल पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करते हुए पुलवामा के शहीद सपूतों के कुर्बानी को याद कर 40 कैंडल जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। वहीं दो मिनट का मौन धारण कर उन वीर सपूतों को याद किया गया। नेताओं के अलावे एनएसयूआई प्रदेश सचिव निशांत युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अनुरंजन सिंह, प्रखंड अध्यक्ष कौशल राजपूत, नीतीश झा, नरेंद्र झा, सुजित ठाकुर अरुण यादव, अमरेश कुमार, राजा कुमार, अमित, ज्ञानेंद्र, पवन साहु, कुन्दन, गोपाल मंडल, आनंद झा, मोनू ठाकु, कुलवीर, सचिन, रोहित सहित युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के दर्जनों छात्र युवा नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

झंझारपुर|ललित नारायण जनता कॉलेज झंझारपुर में छात्र संघ के द्वारा पुलवामा में हुए शहीद जवानों को दीप प्रज्वलन एवं पुष्पांजलि अर्पित करके भावपूर्ण श्रद्धांजलि दिया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता छात्र संघ अध्यक्ष अभिनव कुमार झा ने किया। मौके पर कार्यक्रम में कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो केदारनाथ झा, रविन्द्र नाथ ठाकुर, सुरेंद्र भारद्वाज,विष्णु विज्ञान झा ,चंदन झा ,रोहित रॉय ,हर्षित झा,सुजीत ठाकुर,राहुल ठाकुर, आसुतोष, नितिन, अभिषेक, सुभाष, अजय, विद्यानंद, राघव, कृष्णा, राहुल, जितेन्द्र, उमेश, राजेश,गौरब, निरंजन, विक्की, प्रभु, सौरभ मंडल, बिपुल, जितेंद्र चांढ एवम अन्य उपस्थित थे।

शहीदों की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

बेनीपट्टी| एक साल पहले 14 फरवर के ही के दिन आतंकी हमले में पुलवामा में शहीद हुए भारत के वीर सैनिकों की याद में शुक्रवार को बेनीपट्टी के अंबेडकर चौक-ब्लाक रोड स्थित मिथिलांचल प्राइड पब्लिक स्कूल के प्रांगण में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता स्कूल की निदेशिका कामिनी मिश्रा ने की। श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित शिक्षक-शिक्षिकाओं व छात्र-छात्राओं ने खड़े होकर दो मिनट का मौन धारण कर आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों की आत्मा की शांति की कामना ईश्वर से की। पुलवामा हमले की बरसी को संबोधित करते हुए स्कूल की निदेशिका कामिनी मिश्रा ने कहा कि हमारे भारत के वीर सपूतों का बलिदान कभी खाली नहीं जाएगा। देश-दुनिया से आतंकवाद का नामोनिशान एक दिन जरूर मिटकर रहेगा। खासकर भारत के सैनिक अपने प्राणों की आहूति देकर भी आतंकवादियों और आतंकवाद को बख्शने वाले नहीं हैं। बस हमें आतंकवाद और आतंकवादियों के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में भारत के वीर सैनिकों के साथ सदैव रहने की जरूरत है। उन्होंने देश के लिए भारत के वीर सैनिकों की तरह हर हमेशा मर मिटने के लिए तैयार रहने का संकल्प स्वंय लेते हुए श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित तमाम शिक्षकों एवं छात्रों को भी दिलाया। साथ ही शिक्षकों एवं छात्रों को एक परिचर्चा के माध्यम से शहीदों को याद करते हुए विस्तार रूप से बताया कि आखिर हमारे वीर शहीदों को क्यों याद किया जाना चाहिए। श्रद्धांजलि सभा में शिक्षक रौशन लाल, अमित झा, मनोज झा, मालती झा आदि मौजूद थे।

सभा आयोजित कर पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

मधवापुर| गत वर्ष पुलवामा घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए साहर उत्तरी पंचायत भवन पर शुक्रवार को बीडीओ वैभव कुमार की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गयी।देश के वीर सपूतों के शहादत की याद में दो मिनट का मौन रखकर सभी शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। साथ ही ईश्वर से सभी शहीद जवानों के पुण्य आत्मा की शांति की कामना की गई। इस मौके पर बीडीओ कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह कायरता पूर्ण ढंग से हमारे जवानों को आतंकी संगठनों के द्वारा शिकार बनाया गया उसकी जितनी निंदा की जाय कम होगी। भारत के इन्हीं वीर सपूतों के भरोसे हम अपने घरों में आराम फरमाते हैं और वो तपती धूप हो कड़ाके की ठंढ और बरसात वो सीमा पर ड्यूटी बजाते हैं। मौके पर विद्युत विभाग के जेई राजेश कुमार, मुखिया संघ के अध्यक्ष देवेंद्र यादव,मुखिया लक्षणदेव मंडल, अमरेंद्र राय उर्फ राजू राय, रामनरेश प्रसाद, वैद्यनाथ दास, मुखिया प्रतिनिधि रमाशंकर पासवान, बेचन सहनी, पंचायत सचिव सागर अंसारी, रामएक वाल महतो, सुधाकर झा, गंगा राउत, राम स्वार्थ, संजय झा सहित कई लोग मौजूद थे।

कार्यक्रम में दो मिनट का मौन धारण कर शहीद हुए वीर सपूतों को याद किया गया

शहीदों को श्रद्धांजलि देते बच्चे।

तिरंगा यात्रा में शामिल लोग।

Jhanjhapur News - the tricolor trip was taken out in memory of the martyr39s sons
X
Jhanjhapur News - the tricolor trip was taken out in memory of the martyr39s sons
Jhanjhapur News - the tricolor trip was taken out in memory of the martyr39s sons
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना