अाज सभी प्रखंड मुख्यालय में मशाल जुलूस निकालेंगे शिक्षक

Madhubani News - स्थानीय टाउन क्लब मैदान में शुक्रवार को बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संध की बैठक जिला अध्यक्ष संजीव कुमार कामत...

Feb 15, 2020, 08:31 AM IST
Madhubani News - today teachers will take out a torch procession in all the block headquarters

स्थानीय टाउन क्लब मैदान में शुक्रवार को बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संध की बैठक जिला अध्यक्ष संजीव कुमार कामत की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सर्वसम्मति से बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वयक समिति के आहवान पर 17 फरवरी से अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर जिले के सभी विद्यालय में तालाबंदी करते हुए हड़ताल को पुर्ण रूप से सफल बनाने का निर्णय लिया गया है। बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष ने कहा की बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला का सबसे बड़ा व सर्वाधिक सदस्य की संख्या वाला शिक्षक संध है। इस लिए इस हड़ताल को सफल बनाने की सबसे बड़ी जिम्मेवारी हमारे ही ऊपर है। उन्होंने सभी संघीय प्रतिनिधियों को 15 फरवरी को जिले के सभी प्रखण्ड मुख्यालय में मशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन करने व 17 फरवरी से प्रत्येक दिन बीआरसी के समक्ष शिक्षक सभा में शामिल होने का भी आहवान किया। वहीं प्रधान सचिव अवधेश कुमार झा ने कहा कि हड़ताल के दौरान मैट्रिक परीक्षा के वीक्षण कार्य, मूल्यांकन कार्य,बीएलओ कार्य व जनगणना सहित सभी प्रकार के गैर शैक्षणिक कार्य का बहिष्कार किया जाएगा। बैठक को कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रसाद यादव,प्रवक्ता रंजन चौधरी, लीलाधर पासवान, राकेश चौधरी, सुरेश कुमार यादव, मो.मुर्तजा, ललित नारायण ललन, विजय शंकर चौधरी सहित अन्य शिक्षक ने संबोधित किया।

इधर, हड़ताल करना सबका लोकतांत्रिक अधिकार : ब्रह्मदेव

मधुबनी | प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन ने नियोजित शिक्षकों के पक्ष में जारी संघर्ष का समर्थन किया है। इसको लेकर शुक्रवार को एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ब्रह्मदेव यादव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। ब्रह्मदेव यादव ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपने अधिकार व सम्मान के लिए आंदोलन व हड़ताल करने का अधिकार है। मैट्रिक परीक्षा को लेकर राज्य सरकार द्वारा शिक्षकों को धमकाना,घोषणपत्र भरकर हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य करना पूर्णत: असंवैधानिक है। सरकार को अविलंब शिक्षकों के मांग पर विचार करना चाहिए। वर्तमान में सरकार का आचरण ही शिक्षक और शिक्षा विरोधी है। एनआईओएस द्वारा डीएलएड डिग्रीधारी शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं, शिक्षक नियोजन के लिए। वित्त संपोषित विद्यालय, महाविद्यालय के शिक्षक को आंदोलन के लिए बाध्य किया जा रहा है। ऐसे में शिक्षा जगत से जुड़े हुए सभी लोग नाराज हैं व निराश हैं। बैठक में दिलीप कुमार यादव, मनोज कुमार श्रीवास्तव, रमेश कुमार झा, मो. शमीम, योगेंद्र झा, मन्नु श्रीवास्तव, आलोक कुमार, संजीव कुमार झा, मो. इकबाल, विजय कुमार सिंह, राम प्रवेश व अन्य उपस्थित थे।

बैठक करते बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के सदस्य।

X
Madhubani News - today teachers will take out a torch procession in all the block headquarters

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना