नल जल योजना में गड़बड़ी से वार्ड पार्षद आक्रोशित, जांच के लिए नप को आवेदन

Madhubani News - शुक्रवार को नप कार्यालय मे नल जल योजना मे हुई अनियमितता की शिकायत को लेकर कई वार्ड पार्षद पहुंचे। उन्होंने नप के...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:28 AM IST
Madhubani News - ward councilor outraged by disturbances in the tap water scheme application to np for investigation
शुक्रवार को नप कार्यालय मे नल जल योजना मे हुई अनियमितता की शिकायत को लेकर कई वार्ड पार्षद पहुंचे। उन्होंने नप के कार्यपालक पदाधिकारी से मामले की जांच किए जाने का आवेदन दिया। साथ ही दोषी पर कार्रवाई किए जाने की मांग की। मालूम हो कि नल जल योजना का कार्य पूरा होने के बाद इसकी देखरेख ठेकेदार से नही की जा रही है। कई स्थानों पर पाईप के फटने के कारण पानी सड़क पर बह रहा है। ये पानी लोगों के घरो तक घुसने लगा है। वार्ड-2 मे इस बात की शिकायत राजनगर के विधायक रामप्रीत पासवान ने भी नप के कार्यपालक पदाधिकारी से इस समस्या से संबंधित शिकायत की है। उन्होंने अविलंब इस समस्या को दूर किए जाने के लिए आवश्यक पहल करने को कहा है। इस तरह की समस्या वार्ड 4 मे भी है। शिकायत करने को पहुंचे वार्ड पार्षद ने कहा कि लोगो के घरो मे पानी घुसने के कारण वार्ड के लोग घर तक पहुंचते हैं। पानी घरो तक पहुंचने के बजाय सड़क पर बह रहा है। कार्य करते समय ही ठेकेदार को इस बात की जानकारी दी थी। पर उन्‍होंने इस बात की पूरी तरीके से अनदेखी की। वहीं अब यदि शीघ्र इस समस्या का समाधान नहीं होता है तो वे लोग चरण्बद्ध रूप से इसके लिए आवेदन करेंगे। वहीं नप के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि ठेकेदार को दुरूस्त करने के लिए कई बार कहा चुका है। अंतिम रूप से एकबार और नोटिस दी जा रही है। यदि शीघ्र इनके द्वारा सुधार नहीं की जाती है तो कार्रवाई की जाएगी। वहीं इसके लिए वुडको के कनीय अभियंता रवि रंजन व नप के कनीय अभियंता शिवम कुमार को जांच की जिम्मेवारी दी जा रही है। एक सप्ताह के अंदर इन्हें जांच कर रिपोर्ट करने को कहा गया है।

नप कार्यालय में शिकायत करते पार्षद व पार्षद प्रतिनिधि।

इन वार्डों मंे नहीं हो सका है टेंडर

वहीं इस योजना के शुरू हुए तकरीबन दो साल से अधिक का समय बीत चुका है। पर अबतक शहर के वार्ड 7, 10, 21, 28 व 29 का टेंडर भी अबतक नहीं हो सका है। इस संबंध मे नप के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि टेंडर की प्रक्रिया अंतिम चरण मे है। शीघ्र इसे पूरा कर लिया जाएगा।

पंस की बैठक में जनवितरण, मनरेगा और आंगनबाड़ी केंद्र से जुड़े मुद्दे उठाए गए

भास्कर न्यूज| लदनियां

स्थानीय सामुदायिक प्रशिक्षण भवन लदनियां के सभाकक्ष में कई महीनों के बाद शुक्रवार को पंचायत समिति सदस्यों की सामान्य बैठक काफी गहमागहमी के बीच हुई। बैठक प्रखंड प्रमुख प्रमिला देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने मुख्य रूप से जनवितरण प्रणाली व आंगनबाड़ी और मनरेगा से जुड़े सवालों पर चर्चा की। बीडीओ नवल किशोर ठाकुर के द्वारा सदस्यों को संतुष्ट किया गया। सदन में सदस्य रामचन्द्र ठाकुर, रामकुमार यादव ने सीडीपीओ के द्वारा बुलाई गई आमसभाओं में बरती गई अनियमितताओं का मामला उठाया। सदन में पंसस रामचन्द्र ठाकुर द्वारा उठाया गया सवाल पिछले बैठक की प्रस्ताव का अनुपालन हुआ कि नही अबतक नही मिला जिस पर सभी समिति सदस्यों के साथ उपस्थित मुखिया ने एक साथ आवाज बुलंद करते हुए समर्थन किया। पंसस हीरा चौधरी ने लदनियां ब्रह्म स्थान के पास निजी जमीन पर मिट्टी भराए जाने की शिकायत के बाद भी भुगतान किया गया जिसका जांच सीओ से कराए जाने पर सदन में सदस्यों ने सहमति दी। वहीं, बैठक में उपस्थित मुखिया दिलीप यादव ने स्वास्थ्य विभाग को आड़े हाथों लेते हुए पिपराही स्थित स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सक को नही बैठे जाने का सवाल उठाया। पिछले दिनों सीएचसी में उपस्थित चिकित्सक को सोते हुए अवस्था और कराह रहे मरीजों का वायरल हुए एक वीडियो के साथ अन्य लापरवाही व सीएचसी की बदतर स्थिति पर जिला पार्षद रामआशीष पासवान ने काफी रोष प्रकट किया।

पंस की बैठक में भाग लेते पदाधिकारी व अन्य।

Madhubani News - ward councilor outraged by disturbances in the tap water scheme application to np for investigation
X
Madhubani News - ward councilor outraged by disturbances in the tap water scheme application to np for investigation
Madhubani News - ward councilor outraged by disturbances in the tap water scheme application to np for investigation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना