उस्मानगंज मुहल्ला में सड़कों पर जलजमाव, महामारी का डर

Madhubani News - बारिश थमने के कई दिनों बाद भी जलनिकासी के अभाव में नगर पंचायत के उस्मानगंज मोहल्ला में सड़कों पर जलजमाव की समस्या...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:30 AM IST
Ghoghardiha News - water logging in osmanganj mohalla fear of epidemic
बारिश थमने के कई दिनों बाद भी जलनिकासी के अभाव में नगर पंचायत के उस्मानगंज मोहल्ला में सड़कों पर जलजमाव की समस्या जस की तस बनी हुई है। जलजमाव के कारण घर के अगल-बगल में पानी के साथ आया कचरा व सड़क पर जमा पानी से अाती सड़ांध दुर्गंध के कारण मुहल्लावासियों में महामारी फैलने का भय सता रहा है। पिछले दिनों भीषण बारिश से लोगों के घर-आंगन मे कई दिनों तक जलजमाव बना रहा। लेकिन नपं प्रशासन अभी तक ब्लीचिंग पाउडर तक का छिड़काव नही कराया है। मोहल्लावासी एमएसयू के छात्र नेता शंभू सावन एवं मो.अजमेरी ने बताया कि घर-आंगन में जमा पानी कई दिनो के बाद तो निकल गई। जबकि जल निकासी के लिए नाला नहीं रहने से मुहल्ला के विभिन्न सड़कों पर अभी भी घुटना भर पानी लगा हुआ है। आज भी मुहल्ला के लोगों को बारिश के गंदगी भड़े पानी के बीच से आना-जाना पड़ रहा है।

वर्षों से उक्त समस्या को झेल रहे मोहल्लावासियो ने कई बार धरना एवं प्रदर्शन के माध्यम से नपं प्रशासन का ध्यान आकृष्ट भी कराया, बावजूद नपं प्रशासन के इस भीषण समस्या के प्रति उदासीन है। फलस्वरूप बरसात के मौसम मे मोहल्ला तीन महीने चारो ओर पानी से घिरा रहता है। जिसके कारण बाजार निकलने वाले कामकाजी लोगो के अलावा स्कूली बच्चो को काफी फजीहत झेलनी पड़ती है। प्रभावित लोगो ने बताया कि वार्ड पार्षद चुनाव के दौरान प्रत्याशी समस्या की निदान करने का आश्वासन देकर वोट प्राप्त कर चुनाव जीत लेते है।

लेकिन समस्या जस की तस बनी रह जाती। एमएसयू के शंभु सावन ने होल्डिंग टैक्स का विरोध करते हुए कहा कि उसमानगंज मुहल्ला में झाड़ू तक नहीं लगाया जाता है। मुहल्ला के अगल-बगल किसी प्रकार का कचरा फेंकने का डिब्बा तक नहीं लगाया गया है। ऐसे में नपं प्रशासन किस मुह से होल्डिंग टेक्स की बात करते है ये समझ से परे है।

उसमानगंज मुहल्ला की सड़क पर जमा पानी।

X
Ghoghardiha News - water logging in osmanganj mohalla fear of epidemic
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना