पीओएस मशीन से ही करेंगे अनाज व केराेसिन का वितरण : एसडीओ

Madhubani News - नगर भवन में शनिवार को जिले के सभी डीलर को सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह की अगुआई में रहिका प्रखण्ड...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 08:10 AM IST
Madhubani News - will distribute grains and kerasins from pos machines only sdo
नगर भवन में शनिवार को जिले के सभी डीलर को सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह की अगुआई में रहिका प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी राजकुमार झा, राजनगर के ललन कुमार चौधरी, बाबूबरही के सुरेश कुमार व प्रधान सहायक अनुमंडल कार्यालय अशोक झा को प्रशिक्षण दिया। सदर एसडीओ ने कहा कि अब पॉश मशीन से ही राशन-किरोसिन लाभुकों को मिलेगा। इसके लिए सभी को अपना आधार लिंक करा लेना है। हर हाल में एक सप्ताह में लाभुकों का आधार अपटूडेट करना है। खाद्य आपूर्ति विभाग पटना की ओर से मॉनिटरिंग की जा रही है। सभी लाभुकों का आधार सीडिंग होना जरूरी है। जो भी लाभुक अनाज लेते हैं, उनके मुखिया सहित तमाम सदस्यों के आधार की सीडिंग करानी है। जो भी इसमें लेट-लतीफी करेंगे उनका राशन बंद कर दिया जाएगा। अब पॉश मशीन के माध्यम से ही अनाज की बिक्री होगी। एसडीओ ने कहा कि सभी डीलर अपने लाभुकों से आधार लेकर रखेंगे ताकि 15 दिनों के अंदर आधार को अपटूडेट किया जा सके। तीन वर्षों में भी आधार सीडिंग का काम पूरा नहीं हो सका। एसडीओ ने सभी डीलरों को सख्त हिदायत दी कि जो भी लाभुक अपना और लाभुक सदस्यों को आधार नहीं जमा कराते हैं तो वैसे लाभुकों को अपात्र लाभुकों के श्रेणी डाल दिया जाएगा।

मारपीट के आरोप में एक गिरफ्तार

बाबूबरही| थाना क्षेत्र के बसहा गांव से शुक्रवार को मो अफसर को गिरफ्तार किया गया। इस बात की जानकारी देते हुए एएसआई विधि मंडल ने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध थाना में पूर्व में मछली पकड़ने को लेकर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई के लिए न्यायिक हिरासत मधुबनी भेज दिया।

जन वितरण प्रणाली को निर्देश देते सदर एसडीओ सुनील कुमार सिंह।

शिक्षक के निधन पर शोक सभा

बिस्फी| प्रखंड क्षेत्र के उत्त्क्रमित मध्य विद्यालय सिमरी पश्चिम टोल के एचएम ललन यादव (42) के असामयिक निधन पर शिक्षा जगत में शोक की लहर है। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके असामयिक निधन पर बीडीओ अहमर अब्दाली, बीईओ बिमला कुमारी व महेश पासवान, एमडीएम अरविन्द कुमार प्रभाकर, प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष शत्रुधन राय, सचिव सतीश कुमार व अन्य ने शोक व्यक्त की है।

X
Madhubani News - will distribute grains and kerasins from pos machines only sdo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना