अफवाह को बढ़ावा देने वालों के संगत में नहीं रहेंगे व पुलिस काे सूचित करेंगे

Madhubani News - दैनिक भास्कर की ओर से चलाए जा रहे अहिंसात्मक अभियान के तहत शुक्रवार को रहिका के कपिलेश्वर स्थान तेलिया पोखरा...

Dec 15, 2019, 08:02 AM IST
Madhubani News - will not be compatible with those promoting the rumor and will inform the police
दैनिक भास्कर की ओर से चलाए जा रहे अहिंसात्मक अभियान के तहत शुक्रवार को रहिका के कपिलेश्वर स्थान तेलिया पोखरा ट्रिनिटी इन्टरनेशनल स्कूल परिसर में महापंचायत का आयोजन किया गया। इस महापंचायत के दौरान स्कूल के डायरेक्टर आरके झा की अध्यक्षता में स्कूल के छात्र-छात्राएं व शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी भीड़ हिंसा के तहत बेकसूरों का खून बहाने का पुरजोर विरोध करते हुए भीड़ हिंसा व अफवाह जैसी बातें पर ध्यान नहीं देने का संकल्प लिया। लोगों ने कहा कि आज के बाद कभी अफवाह के चक्कर में किसी निर्दोष का खून नहीं बहने देंगे। साथ ही समाज से भीड़ हिंसा जैसी घटना को बढ़ावा देने वालों को चिह्नित कर सामजिक बहिष्कार कर पुलिस के हवाले करेंगे।

स्कूल में प्रार्थना के समय ही बच्चों को प्रतिदिन किया जाएगा जागरूक : महापंचायत में ट्रिनिटी इन्टरनेशनल स्कूल की शिक्षिका पिंकी झा ने बच्चों बताया कि समाज को एकजुट होकर इस अभियान के तहत लोगों को भीड़ हिंसा व नशापान से दूर करने को लेकर जागरूक करने की जरूरत है। आज के बाद स्कूलों में भी बच्चों के बीच प्रतिदिन भीड़ व अफवाह से दूर रहने को लेकर जागरूक किया जाएगा। प्रत्येक दिन स्कूल में प्रार्थना के समय ही बच्चों एेसे कार्य से दूर रहने व सुन्दर समाज का स्थापना करने को लेकर जागरूक किया जाएगा।

प्रशासन को देंगे सूचना : मौके पर स्कूल के डायरेक्टर आरके झा ने सभी बच्चों व शिक्षकों से अपील करते हुए कहा कि अगर कहीं भी कोई शराब सहित अन्य चीजों का नशापान करते दिखे व अफवाह फैलाकर किसी बेकसूरों को पिटने का मामला सामने आए तो उससें अपने आप को बचाए और तुरंत पुलिस को सूचित करें। ताकि अफवाह के कारण कोई किसी बेकसूरों का खून नहीं बहा सकें। वहीं एेसे कार्यों को बढ़ावा देने वालों का पुरजोड़ विराेध कर उसे चिह्नित कर सामाजिक स्तर पर उसका बहिष्कार करें और इस बात की सूचना पुलिस का दे। ताकि लोग भीड़ हिंसा जैसी घटना को बढ़ावा देने से बच सकें।

दिन पंचायत शामिल लोग

55 दिन 587 185980

56 वां 09 3000

57 वां 07 1250

58 वां 08 2250

59 वां 09 2200

60 वां 08 1650

61 वां 07 2000

महापंचायत के दौरान शपथ लेते ट्रिनिटी इन्टरनेशनल स्कूल के छात्र व शिक्षक।

अफवाह में आकर किसी बेकसूर को न फसाएं

शिक्षकों ने कहा कि यह अभियान लोगों के बीच लगातार चलाने के जरूरत है साथ ही इस अभियान के तहत लोगों को जागरूक किया जाए। ताकि लोग कभी भी अफवाह में आकर किसी बेकसूर को न फंसाए न ही किसी बेकसूर का भीड़ के द्वारा पिटाई करें। अगर एेसे कार्यों को कोई बढ़ावा देता है तो सामाजिक स्तर पर उसकी पहचान कर उसे पुलिस के हवाले करें।

महापंचायत में बच्चों के संग ये लोग भी थे

महापंचायत के मौके पर शिक्षक एस के झा, भीएन झा, पीके यादव, राघवेन्द्र झा, मो. साहबाज, झा, पीके झा, झा, पीके भगत, सुमेधा, वीणा देवी, वरूण चौधरी, आफताब आलम सहित 650 छात्र-छात्राएं व शिक्षक व शिक्षिकाएं शामिल थी।

Madhubani News - will not be compatible with those promoting the rumor and will inform the police
X
Madhubani News - will not be compatible with those promoting the rumor and will inform the police
Madhubani News - will not be compatible with those promoting the rumor and will inform the police
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना