मध्य विद्यालय अरेराज के 400 बच्चों ने ली भीड़ हिंसा के खिलाफ शपथ

Motihari News - भीड़ हिंसा को लेकर अरेराज मे एसडीएम आवास के सामने अवस्थित राजकीय मध्य विद्यालय बालक अरेराज के प्रधानाध्यापक...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:25 AM IST
Areraj News - 400 children of middle school areraj took oath against mob violence
भीड़ हिंसा को लेकर अरेराज मे एसडीएम आवास के सामने अवस्थित राजकीय मध्य विद्यालय बालक अरेराज के प्रधानाध्यापक राकेश कुमार दूबे की अध्यक्षता में 400 बच्चों व शिक्षकों ने भीड़ हिंसा के खिलाफ शपथ ली। भीड़ हिंसा के खिलाफ सभी शिक्षकों व बच्चों ने कहा कि हम ना भीड़ का हिस्सा बनेंगे और ना भीड़ हिंसा होने देंगे।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक राकेश कुमार दूबे, ध्रुव पांडेय व सुनील कुमार मिश्र ने कहा भीड़ हिंसा के प्रति समाज मे सकारात्मक सोच की आवश्यकता है। जिससे एक स्वच्छ समाज का निर्माण हो सकें। अफवाह फैलने की स्थिति मे हमेशा निर्दोष आदमी ही निशाना बन जाता है, जो एक शिक्षित समाज के लिए ठीक नहीं है। सामाजिक उत्थान के लिए समाज को हमेशा एक नई दिशा की जरूरत होती है। जब तक हमारा समाज जागरूक रहेगा। तब तक कोई भी अकेला असमाजिक तत्व या गलत प्रवृति के लोग हमारे समाज को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकते है। इस लिए समाज के हर व्यक्ति को समरसता व एकता का परिचय देते हुए अफवाह से बचना चाहिए।

जागरूकता अभियान के दौरान स्कूल के सभी सदस्यों ने कहा कि किसी भी दोषी व्यक्ति को सजा देने का हक सिर्फ कानून को है। ऐसे में अगर ऐसी स्थिति हम लोगो के सामने बनती है तो हम सबसे पहले पुलिस को सूचना देंगे।

भीड़ हिंसा के खिलाफ दैनिक भास्कर के द्वारा चलाए जा रहे अभियान को शिक्षकों व बच्चों ने काफी सराहा और कहा कि दैनिक भास्कर अखबार भीड़ हिंसा के खिलाफ अभियान चलाकर समाज मे शांति व सौहार्दपूर्ण स्थिति को बरकरार रखने मे अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।

मौके पर विद्यालय के शिक्षक अरविन्द कुमार दूबे, भुनेश्वर प्रसाद, श्रीमती बिभा कुमारी, हेमलता कुमारी, सरिता कुमारी, गुंजा कुमारी, सरिता कुमारी, सरिता मिश्र सहित सभी बच्चे उपस्थित थे।

समाज को हमेशा एक नई दिशा की जरूरत : राकेश कु. दुबे

राजकीय मध्य विद्यालय अरेराज में शपथ लेते शिक्षक व बच्चे ।

X
Areraj News - 400 children of middle school areraj took oath against mob violence
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना