बालिका गृह सहित सभी चार गृहों की अब सैटेलाइट से की जाएगी निगरानी

Motihari News - सभी गृहों के प्रवेश द्वार पर 31 मार्च तक लगाया जाएगा हाई डेफिनिशन कैमरा सचिव और डायरेक्टर करेंगे...

Feb 15, 2020, 08:46 AM IST
Motihari News - all the four houses including the girl child will now be monitored through satellite
सभी गृहों के प्रवेश द्वार पर 31 मार्च तक लगाया जाएगा हाई डेफिनिशन कैमरा सचिव और डायरेक्टर करेंगे मॉनिटरिंग

जिला के बालिका गृह, बाल गृह, पर्यवेक्षण गृह व विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान सभी की निगरानी सेटेलाइट से निगरानी का इंतजाम किया जा रहा है। इसके लिए लगने वाले कैमरों के लिए विशेषज्ञ लोकेशन व स्थान का चयन करेंगे। समाज कल्याण विभाग के निर्देश पर जिले के सभी गृहों में हाई डेफिनिशन कैमरा लगाने व सभी गृहों के पल-पल की गतिविधि पर नजर रखने की कवायद की जा रही है। इसके लिए जिला के बालिका गृह में कैमरा लगाने की कवायद शुरू हो गई है। एक बालिका गृह में कम-से कम चार से पांच कैमरा लगाया जाएगा। इन कैमरों की नजर से राज्य मुख्यालय के अधिकारी बालिका गृह पर चौबीस घंटे नजर रखेंगे। इसके लिए राज्य मुख्यालय में निगरानी की व्यवस्था भी की जाएगी।

हाई डेफिनिशन कैमरे से गृहों की हर गतिविधि पर रखी जाएगी पूरी नजर

जिला के बालिका गृह, बाल गृह, पर्यवेक्षण गृह व विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के मुख्य द्वार पर हाई डेफिनिशन कैमरा लगाया जाएगा। इसके अलावे सभी गृहों में अलग-अलग चार से पांच कैमरा लगाया जाएगा। जिससे गृहों के हर गतिविधियों पर पूरी नजर रखी जा सके।

बाल अधिकार आयोग की सदस्य ने गैंगरेप पीड़िता से मिलकर घटना की जानकारी ली

गोविंदगंज में घटना की जानकारी लेती बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य।

गोविंदगंज | बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य प्रेमा साह ने शुक्रवार को गैंग रेप पीड़िता से मुलाकात की। उन्होंने पीड़िता से पूछताछ कर घटना की जानकारी ली। पीड़ित परिवार को मेडिकल सुविधा के साथ-साथ अरेराज एसडीएम से बात कर राशन उपलब्ध कराने को कहा। चाइल्ड लाइन अरेराज के टीम लीडर अभिषेक कुमार के माध्यम से बालिका का काउंसलिंग कराया। जिला बाल संरक्षण इकाई को बालिका को यथाशीघ्र सरकारी सुविधा उपलब्ध कराने को कहा। गोविंदगंज थानाध्यक्ष सरफराज अहमद से केस के बारे में जानकारी लेकर दो फरार अभियुक्तों को गिरफ्तार
करने को कहा। सदस्य के निर्देश पर अनुमंडलीय अस्पताल में पीड़िता के स्वास्थ्य की जांच कराई गई।

X
Motihari News - all the four houses including the girl child will now be monitored through satellite

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना