सुविधा एप पर करें आवेदन 7 दिनों में मिलेगा कनेक्शन

Motihari News - नया बिजली कनेक्शन लेने के लिए अब लोगों को विद्युत कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। उपभोक्ता अब ऑनलाइन आवेदन...

Jan 19, 2020, 08:00 AM IST
Motihari News - apply on the convenience app you will get connection in 7 days

नया बिजली कनेक्शन लेने के लिए अब लोगों को विद्युत कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। उपभोक्ता अब ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इसके लिए बिजली विभाग ने सुविधा एप जारी किया है। सुविधा एप में ऑनलाइन आवेदन के साथ उपभोक्ता को सिर्फ वोटर आईडी, आधार कार्ड और जमीन के कागजात की छायाप्रति अपलोड करना होगा। वैसे उपभोक्ता जो ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते है उनके के लिए लिए विभाग ने फिलहाल विद्युत कार्यालय कचहरी व छतौनी में एक-एक काउंटर खोला गया है। आवेदन करने के सात दिन के अंदर उपभोक्ताओं को कनेक्शन मिल जाएगा। 20 किलोवाट से कम के विद्युत कनेक्शन के लिए उपभोक्ता से राशि नहीं ली जाएगी।



थ्री फेज के लिए सहायक अभियंता देंगे स्वीकृति

आवेदन की जांच संबंधित क्षेत्र के जेई व सहायक अभियंता करेंगे। सिंगल फेज का आवेदन जेई व थ्री फेज आवेदन के लिए सहायता अभियंता के द्वारा सात दिन के अंदर स्थलीय जांच करने के बाद स्वीकृति मिलने के बाद कनेक्शन दिया जाएगा।



सैकड़ों लोगों ने किया ऑनलाइन आवेदन


सुविधा एप लांच के बाद लोग लगातार नए कनेक्शन के लिए आवेदन कर रहे है। सहायक अभियंता सुनिल रंजन ने बताया कि अब तक तीन सौ से ज्यादा लोग सुविधा एप से आवेदन कर चुके हैं। जांच कर कनेक्शन देने कि कवायद शुरू कर दी गई है।

X
Motihari News - apply on the convenience app you will get connection in 7 days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना