‘पइसा ना हमरा माई चाही, ओकरा के जिया दीं’ कहती हुई फफक पड़ी बच्ची करिश्मा

Motihari News - हरसिद्धि प्रखंड की सोनबरसा पंचायत के जोगिया मुसहरी टोला के शनिवार को दाे परिवारों के पांच लाेगाें की हादसे में...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:40 AM IST
Motihari News - baby karishma bursting out saying 39pisa na hamra mai chai okra ke jiya diin39
हरसिद्धि प्रखंड की सोनबरसा पंचायत के जोगिया मुसहरी टोला के शनिवार को दाे परिवारों के पांच लाेगाें की हादसे में पश्चिम चंपारण के जाैकटिया में माैत हाे गई थी। रविवार काे शव के पोस्टमार्टम के बाद घर अाने पर विधायक, बीडीओ, सीओ, मुखिया, थानाध्यक्ष समेत आसपास के गांव के लोग पहुंचे। परिजनों को सांत्वना देकर दाह संस्कार कराया।

इस दौरान परिजनों को कबीर अंत्येष्ठि के तहत राशि दी गई तथा अरेराज एसडीओ ने चार दिनों के अंदर आश्रितों को 4-4 लाख का चेक देने का आश्वासन दिया। इस दाैरान गणेश मांझी की 13 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी को छह हजार रुपए दिए गए। वहीं मृतक जलेश्वर मांझी की पुत्री करिश्मा कुमार को नौ हजार रुपए दिया गया। तभी वह बिफर पड़ी, हमरा पइसा ना माई चाही, ओकरा के जिया दीं। इस पर वहां मौजूद सभी लोग भावुक हो गए। हादसे में माता-पिता व एक भाई को खो चुकी करिश्मा के दादा हीरामन मांझी ही परिवार के आधार स्तंभ बचे हैं। जबकि छोटा भाई जटा कुमार हादसे में गम्भीर रूप से घायल होकर इलाजरत है।

एसडीओ के आश्वासन के बाद हुआ शव दाह | मृतकों के परिजन व ग्रामीण सुबह से सरकारी मुआवजा की जिद पर अड़े थे। उनका कहना था कि बिना मुआवजा मिले शवों का दाह संस्कार नहीं किया जाएगा। लोग सीओ या एसडीओ को मौके पर बुलाने की बात कही। इसके बाद स्थानीय विधायक ने सीओ व अरेराज के एसडीओ से फोन पर बातचीत की। एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने आश्वासन दिया कि मंगलवार तक पीड़ित परिवार को प्रति मृतक चार लाख रुपए की दर से आपदा प्रबंधन की राशि उपलब्ध करा दी जाएगी। इसके बाद पीड़ित परिवार माने। यहां बता दे कि शनिवार को पश्चिम चंपारण के जौकटिया में सड़क दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें जोगिया के पांच लोगों में 55 वर्षीय गणेश मांझी, उसकी प|ी 50 वर्षीय लालमुनि देवी, 35 वर्षीय जलेसर मांझी, 30 वर्षीय प|ी यशोदी देवी व उनका तीन वर्षीय पुत्र शिव कुमार शामिल है। अन्य दो मृतकों में लालमुनि देवी की बहन हरसिद्धि के लौकरिया निवासी 40 वर्षीय बेदामो देवी, पश्चिमी चम्पारण जिले के मझौलिया के सतभीड़वा भानाचक निवासी 10 वर्षीय सोनी कुमारी शामिल हैं। जबकि मृत जलेसर मांझी का सात वर्षीय पुत्र जटा कुमार गम्भीर रूप से घायल होकर बेतिया के एमजेके मेडिकल कॉलेज में जीवन-मौत से जूझ रहा है।

X
Motihari News - baby karishma bursting out saying 39pisa na hamra mai chai okra ke jiya diin39
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना