निर्जला एकादशी करने से सभी एकादशी व्रत का फल हो जाता है प्राप्त : आचार्य

Motihari News - पूरे साल भर के 24 एकादशी व्रत मनुष्य यदि नहीं करता और निर्जला एकादशी व्रत उपवास रहकर एक दिन करता है, तो उसे सभी एकादशी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:05 AM IST
Motihari News - by doing nirjala ekadashi the result of all ekadashi fast is achieved acharya
पूरे साल भर के 24 एकादशी व्रत मनुष्य यदि नहीं करता और निर्जला एकादशी व्रत उपवास रहकर एक दिन करता है, तो उसे सभी एकादशी व्रत का फल प्राप्त हो जाता है। सभी एकादशी व्रत करने वाले भक्तों को बैकुंठ की प्राप्ति होती है। गुरूवार को शहर के बाईपास रोड स्थित ब्रह्मर्षि योगिराज देवराहा बाबा गुरूकुल आश्रम परिसर में निर्जला एकादशी पर आयोजित कार्यक्रम में यह उद्गार आश्रम आचार्य दिवाकर द्विवेदी ने व्यक्त की। उन्होंने मौजूद भक्तों को निर्जला एकादशी व्रत की ऐतिहासिक महत्व को भी विस्तार पूर्वक बताया।

इस मौके पर पूजा-अर्चना को पहुंचे व्रतियों ने शर्बत भरे पात्र व पंखे दान किए और कथा भी सुनी। आश्रम अध्यक्ष विनय कुमार शर्मा ने बताया कि इस मौके पर 24 घंटे का अष्टयाम भी आयोजित हुआ। शुक्रवार की अलस्सुबह तिल व तुलसी पत्र से पारण के बाद महाप्रसाद का वितरण किया जाएगा। आश्रम सचिव डॉ जयगोविंद प्रसाद ने बताया कि 29 जून योगिनी एकादशी को देवराहा बाबा सरकार का पुण्यतिथि धूमधाम से मनाई जाएगी। इस दौरान 24 घंटे का भगवन्नाम संकृतन व बाबा का वैदिक मंत्रोच्चारण अभिषेक का कार्यक्रम होगा। मौके पर आश्रम के सहसचिव रामभजन, द्वारिका प्रसाद सिंह, रणजीत कुमार, कन्हैया प्रसाद, रामचंद्र साह, कृष्णा कुमार, छोटेलाल प्रसाद, नागेंद्र जायसवाल, दिलीप केसरी, अशोक कुमार, अजय कुमार आदि उपस्थित थे।

देवराहा बाबा मंदिर परिसर में अष्टयाम करते आचार्य।

X
Motihari News - by doing nirjala ekadashi the result of all ekadashi fast is achieved acharya
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना