151 बटुकों के सामूहिक उपनयन संस्कार की तिथि बढ़ी, सरकारी आदेश मिलने के बाद ही अब आयोजन संभव हो सकेगा : आलोक

Motihari News - शहर के हाॅस्पिटल चौक स्थित एस‌एन‌एस विद्यापीठ के कार्यालय में जय परशुराम कल्याण समिति की बैठक की गई। इसमें...

Mar 16, 2020, 08:15 AM IST

शहर के हाॅस्पिटल चौक स्थित एस‌एन‌एस विद्यापीठ के कार्यालय में जय परशुराम कल्याण समिति की बैठक की गई। इसमें समिति के अधिकतर पदाधिकारी व सदस्य शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता एस‌एन‌एस विद्यापीठ के चेयरमैन व बटुकों के सामूहिक उपनयन संस्कार समिति के अध्यक्ष शिक्षाविद आलोक शर्मा ने की। बैठक में सामूहिक रूप से निर्णय लिया गया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए 29 मार्च, 2020 को निर्धारित 151 बटुकों का उपनयन संस्कार की तिथि को तत्काल आगे बढ़ा दिया जाए। सरकार की ओर से भी एहतियातन कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए शिक्षण संस्थानों, स्कूल, कॉलेजों व कोचिंग-संस्थानों को बंद कर दिया गया है। सामूहिक उपनयन संस्कार की अगली तिथि सरकारी निर्देश के आलोक में बाद में घोषित की जाएगी। आलोक शर्मा ने बताया कि नोवेल कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर तथा सरकारी आदेश का अनुपालन करते हुए यह निर्णय लिया गया है। इस बीच समिति की ओर से सामूहिक उपनयन संस्कार को लेकर तैयारी जारी रखी जाएगी। सरकारी आदेश आने के एक हफ्ते में उपनयन संस्कार को आयोजित करा लिया जाएगा।

152 बटुकों ने अब तक कराया है रजिस्ट्रेशन

वहीं, लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में रजिस्ट्रेशन कराने की भी अपील की। बताया कि 151 बटुकों के सामूहिक उपनयन संस्कार का लक्ष्य निर्धारित है। इसमें अब तक 152 बटुकों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। समिति उससे ज्यादा बटुकों का उपनयन संस्कार भी कराने में सक्षम है। सरकारी आदेश से बढ़ाई ग‌ई तिथि को सकारात्मक रूप से लेते हुए उसका लाभ उठाने की कोशिश होनी चाहिए। इस बीच ज्यादा से ज्यादा बटुकों का उपनयन संस्कार कराने पर जोर दिया। मौके पर अाराधना सम्राट संजय कुमार रमण, रजनीश कुमार बबलु, रिपुरंजन सिंह, नितिन राज, बबलु सिंह, हुलचुल सिंह, सागर सुरज, प्रो. एसके पंकज, सुभाष सिंह, नीरज सिंह आदि मौजूद थे।

कार्यालय में बैठक के के दौरान मौजूद सदस्य।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना