शांति समिति की बैठक में अतिक्रमण पर हुई चर्चा

Motihari News - जल-जीवन-हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह, दहेज प्रथा उन्मूलन व मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर एसडीएम ने बुधवार को अपने...

Jan 16, 2020, 09:21 AM IST
Sikrhna News - discussion on encroachment in peace committee meeting
जल-जीवन-हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह, दहेज प्रथा उन्मूलन व मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर एसडीएम ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में अनुमंडल शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। इस बैठक में कई बिंदुओं पर विशेष चर्चा की गई।

सार्वजनिक कुआं, नहर, पईन, तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराने, जल स्रोत व निकायों का जीर्णोद्धार, पौध शालाओं को सृजन और वृहद पैमाने पर पौधरोपाण, पंजाब व हरियाणा के तौर पर ड्रीप व स्प्रिंकलर पद्धति से सिंचाई, वाटर हार्वेस्टिंग, नहरी क्षेत्रों में चेक डैम का निर्माण करने आदि विषयों पर विचार विमर्श किया गया। शांति समिति के लोगों ने ढाका के कई मुख्य पथों पर बह रहे नालों के पानी के स्थाई निकासी व समाधान का विषय उठाया। इस पर नगर परिषद ईओ को पानी निकासी का समाधान करने का निर्देश दिया गया। सोलर इनर्जी को प्रमोट करने व विद्युत उपकरणों के कम से कम प्रयोग के लिए भी लोगों में जागरूकता लाने की अपील की गई।

एसडीएम ज्ञानप्रकाश ने कहा कि इन योजनाओं को वास्तविक रूप देने व पूर्ण अमल में लाने के लिए लोगों को मानसिक रूप से तैयार होना होगा। जो लोग शराब के धंधे में संलिप्त होकर जेल से बेल पर बाहर हैं, उन्हें हर हाल में सजा के दौर से गुजरना निश्चित है। सजा देने की कार्रवाई प्रारंभ हो चुकी है। इसलिए शराब के सेवन करने वाले व कारोबारी सचेत हो जाएं।

इन ज्वलंत मुद्दों पर लोगों को ध्यान आकृष्ट करते हुए अपने अपने क्षेत्र के लोगों से आगामी 19 जनवरी को बनने वाले मानव श्रृंखला में हर हाल में भाग लेने की अपील करने पर जोर दिया गया। लोगों से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की गई। बैठक में अब्दुर्र रहमान तैमी, नूरआलम खां, मो. वसी अख्तर, जितेन्द्र झा चूमन, सुनील सिंह, सुरेन्द्र प्रसाद, पप्पू चैधरी, मुन्ना कुमार शाही, मतीन अहमद, नूरशीद आलम व डाॅ. अफरोज आलम सहित अन्य उपस्थित थे। उधर ढाका बीडीओ शशिप्रकाश ने भी प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रखंड के सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

कार्यालय कक्ष में शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक करते एसडीएम।

X
Sikrhna News - discussion on encroachment in peace committee meeting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना