• Hindi News
  • Bihar
  • Motihari
  • Banjariya News dm and sp to change the way to see the jam on janpul tell us which way should the common people go

जानपुल पर जाम देख रास्ता बदल लिए डीएम और एसपी, ये तो बताएं आम-आवाम किस रास्ते से जाएं

Motihari News - दिनेश कुमार तिवारी | बंजरिया शहर के जानपुल चाैक से सिंघिया गुमटी तक मुजफ्फरपुर-रक्सौली एएच-42 साेमवार काे फिर जाम...

Dec 10, 2019, 06:30 AM IST
Banjariya News - dm and sp to change the way to see the jam on janpul tell us which way should the common people go
दिनेश कुमार तिवारी | बंजरिया

शहर के जानपुल चाैक से सिंघिया गुमटी तक मुजफ्फरपुर-रक्सौली एएच-42 साेमवार काे फिर जाम था। सुबह से शाम तक जाम। शाम को करीब साढ़े चार बजे डीएम रमण कुमार अाैर एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा दाेनाें कलेक्ट्रेट जाने के लिए अवधेश चाैक की तरफ से अा रहे थे। जानपुल चौक की तरफ जाम देख कर दोनों बड़े अधिकारी रास्ता बदल लिए और स्टेशन राेड, टाउन थाना हाेते मुख्यालय की ओर चले गए। जबकि सिंघिया गुमटी हाेकर रास्ता सीधा जाता है। यहां जाम की यह जिल्लत केवल आज की नहीं, रोजमर्रा की है। पावरफुल नेता, हुक्मरान इस समस्या का स्थायी समाधान नहीं ढूढ़ते, रास्ते बदल कर चल देते हैं। मगर आम-आवाम रोज ऐसी जिल्लत झेलने को मजबूर हैं जिनकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है। स्थानीय लोग बताते हैं कि यदि सिंघिया रेलवे गुमटी पर 1978 में पुल निर्माण का काम शुरू हुआ। विडंबना देखिए, पुल का निर्माण कार्य करा रही एजेंसी किसी कारण से काम छोड़ कर भाग गई। 32 वर्षों तक इसकी सुधि नहीं रही। 2011 में इस ओर नेताओं और अधिकारियों का ध्यान गया। तब इसे बनाने का जिम्मा टीआरपीएल को दिया गया। 6 वर्षों में वह केवल पिलर खड़ा कर सकी। बाद में उसे एनएचएआई द्वारा टर्मिंनेट कर दिया गया। तत्पश्चात इसका जिम्मा आरकेएस कंपनी को मिला। लेकिन इस कंपनी ने अभी तक काम ही शुरू नहीं करा सकी है। यदि तत्परता के साथ सिंघिया गुमटी पर पुल निर्माण करा दिया जाए, तो जाम की समस्या से न सिर्फ शहर को निजात मिलेगी, बल्कि बेतिया, रक्सौल जाने वाले लोगों का समय भी व्यर्थ नहीं जाएगा। चालू वर्ष में लोकसभा चुनाव के पहले सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने इसे 2019 के अंत तक बनवाने का वोटरों से वादा किया था। अब तो यह वर्ष खत्म होने को है। पुल निर्माण का काम भी शुरू नहीं हो सका, तो चंद दिनों में बन कैसे जाएगा? यह यक्ष प्रश्न बन कर रह गया है। इस ओवरब्रिज के नहीं बनने से जानपुल चौक से लेकर सिंघिया गुमटी व चैलाहा बाजार तक जाम लगता है। उसे छुड़ाने में पुलिस के पसीने छूट जाते हैं। स्थानीय व्यापारियों के अनुसार दिन में ज्यादातर समय जाम ही रहता है। जिस कारण दुकान के बाहर गाड़ियों की लंबी लाइन रहती है। उसे देखकर खरीदार दुकान में नहीं आते हैं।

ओवरब्रिज निर्माण कराने वाली हाल की एजेंसियों ने भी छोड़ा अधूरा काम, हर दिन लोगों को हो रही है परेशानी

जॉनपुल के पास जाम में फंसी गाड़िंयां। डीएम और एसपी रास्ता बदलकर निकल गए।

बोले विधायक-वोट लेने के लिए दिखाया गया सपना

स्थानीय निवासी आनंद प्रकाश, विभाकर प्रसाद, रामबाबू प्रसाद, शंभू प्रसाद, प्रमोद प्रसाद, दरोगा पटेल आदि बताते हैं कि जानपुल से चैलाहा तक जाम का झाम नासूर बन चुका है। प्रमुख ललन कुमार, अखिलेश प्रसाद गुप्ता, नंदकिशोर पंडित ने बताया कि सांसद से मिलकर ओवरब्रिज का निर्माण जल्द शुरू कराने की मांग की जाएगी। उधर, विधायक डॉ. शमीम अहमद ने बताया कि चुनाव में वोट लेने के लिए जनता को ओवरब्रिज का सपना दिखाया गया। इसके लिए सड़क से सदन तक आंदोलन करेंगे।

ओवरब्रिज नहीं होने से यह होती है परेशानी

बंजरिया में सिंघिया गुमटी का निर्माणाधीन ओवरब्रिज।

अंतरराष्ट्रीय सड़क पर गुमटी होने के कारण इस पर गाड़ियों का दबाव ज्यादा रहता है। वहीं नेपाल से इलाज के लिए मरीजों को लेकर एंबुलेंस पटना जाता है। कई भारतीय गाड़ियां व विदेशी पर्यटक इस रास्ते होकर आते-जाते हैं। परन्तु ओवरब्रिज नहीं होने के कारण गुमटी बंद होने से जाम लग जाता है।


Banjariya News - dm and sp to change the way to see the jam on janpul tell us which way should the common people go
X
Banjariya News - dm and sp to change the way to see the jam on janpul tell us which way should the common people go
Banjariya News - dm and sp to change the way to see the jam on janpul tell us which way should the common people go
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना