शांतिपूर्ण मतगणना के लिए डीएम ने की राजनीतिक दलों से सहयोग की अपील

Motihari News - लोकसभा चुनाव की मतगणना के मद्देनजर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित राधाकृष्णन भवन के सभागार में सभी राजनीतिक दल व...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:26 AM IST
Motihari News - dm seeks cooperation from political parties for peaceful counting
लोकसभा चुनाव की मतगणना के मद्देनजर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित राधाकृष्णन भवन के सभागार में सभी राजनीतिक दल व जिले के पदाधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता डीएम रमण कुमार ने की। बैठक में डीएम श्री कुमार ने सभी राजनीतिक दल के सदस्यों व पदाधिकारियों को मतगणना में आने वाली विभिन्न परेशानियों तथा उसके निदान सहित विभिन्न विन्दुओं पर बारीकी से बताया। इस अवसर पर मतगणना से संबंधित कई टिप्स की भी जानकारी दी गई। मतगणना में शामिल होने वाले सभी सरकारी कर्मियों को अपने-अपने कर्तव्यों के निर्वहन में पूरी पारदर्शिता बरतने तथा निष्पक्ष तरीक़े से काम करने की अपील की गई।

मोबाइल ले जाने पर रहेगी पूरी तरह पाबंदी

शांतिपूर्ण मतगणना संपन्न कराने के उद्देश्य से मतगणना केन्द्र के अंदर मोबाइल ले जाने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। इस दौरान सिर्फ अनुमति वाले लोग ही मोबाइल अंदर ले जा सकेंगे। बैठक में अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी, डीडीसी अखिलेश कुमार सिंह, ओएसडी अनिल कुमार, ओएसडी समरेश कुमार, पूर्वी चंपारण व शिवहर के प्रेक्षक, सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि सहित अन्य उपस्थित थे।

मतगणना में सभी से सहयोग की अपील

बैठक में उपस्थित सभी राजनीतिक दल के सदस्यों व पदाधिकारियों से निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश के अनुरूप काम करने तथा उसमें सहयोग करने की अपील की गई। बैठक में वीवीपैट व ईवीएम के रख-रखाव, मत गिनने के तरीके सहित मतगणना के एक-एक विन्दु पर विस्तारपूर्वक बताया गया।

पोस्टर बैलेट से होनेवाले मतदान की दी जानकारी

मतगणना के लिए आयोजित बैठक में सर्विस वोटरों के सबंध में भी जानकारी दी गई तथा इनके मतदान प्रतिशत पर चर्चा की गई। डीएम ने बताया कि जिले में पोस्टर बैलेट के जरिए 10898 सर्विस वोटरों ने वोट डाला है । इसमें पूर्वी चंपारण में 5977 वोट, पश्चिमी चंपारण में 2336 तथा शिवहर में 2585 वोट डाले गए हैं।

X
Motihari News - dm seeks cooperation from political parties for peaceful counting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना