पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Motihari News Doraemon Iron Man Chhota Bheem Children39s Choice Wooing Women Stones And Herded Ashes

डोरेमोन, आयरन मैन, छोटा भीम बच्चों की पसंद महिलाओं को लुभा रही स्टोन व जड़ीदार राखियां

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भाई बहन के प्रेम के प्रतीक का पर्व रक्षाबंधन 15 अगस्त को मनेगा। इसके मद्देनजर तैयारी जोरों पर है। पर्व को लेकर बाजार भी गुलजार हो उठा है। पढ़ाई व जॉब के सिलसिले में घर से दूर रहने वाले भाइयों को भेजने के लिए बहनें राखियां खरीद कर पोस्ट भी कर रहीं। ताकि, रक्षाबंधन के दिन तक राखियां सही पते पर पहुंच जाए। बाजार में कोलकाता, पटना, दिल्ली आदि जगहों से खूबसूरत राखियों का खेप उतरी है। बच्चों को कार्टून कैरेक्टर राखियां डोरेमोन, आयरन मैन, छोटा भीम, आयरन मैन खूब आकर्षित कर रही है। यही नहीं महिलाओं के लिए भी बाजार में आकर्षण राखियां उचित दर पर उपलब्ध है। इनमें स्टोन, गोटा, जरी से सजी राखियां आदि शामिल हैं। बाजार में 5 रुपए से लेकर 400 रुपए तक की दर पर राखियां मिल रही है।

रक्षा बंधन को लेकर राखी खरीदती महिला

सुबह 5:32 से शाम 4:32 तक है शुभ मुहूर्त

रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त सुबह 5:32 से शाम 4:23 मिनट तक है। क्योंकि, उसके बाद प्रतिपदा तिथि लग जाएगी। वेद विद्यालय के प्राचार्य सुशील कुमार पांडेय ने बताया कि श्रावण पूर्णिमा के दिन वेद के विभिन्न शाखाओं के अनुयायी एक साथ मिलकर सबसे पवित्र श्रावणी उपाकर्म संपन्न करते हैं।

एडी राखी बनी मुख्य आकर्षण

बाजार में मारवाड़ी, किड्स, डोरी, स्टोन, लुंबा व एडी राखी का खेप बाजार में उतरा है। इसमें एडी राखी लोगों को खूब लुभा रही है। इस पर बारीकी से नक्काशी की गई है। कीमत साढ़े तीन सौ से चार सौ के बीच है।

चांदी की राखी की है डिमांड सर्राफा बाजार में चांदी की राखी की खूब डिमांड है। खासकर, महिलाएं चांदी की राखियां खूब पसंद कर रहीं। सर्राफा बाजार में यह राखी 500 से 1000 रुपए की दर पर बिक रही है।

खबरें और भी हैं...