क्षतिग्रस्त पोल और तार लगाकर सेवा बहाल करने में जुटा बिजली विभाग

Motihari News - बीते रविवार की शाम आयी तेज आंधी-तूफान व बारिश के कारण जहां हमलोगों की दिनचर्या में खासे परेशानी उत्पन्न हो गई थी।...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:20 AM IST
Adapur News - electricity commissioned to restore service by damaged pole and wire
बीते रविवार की शाम आयी तेज आंधी-तूफान व बारिश के कारण जहां हमलोगों की दिनचर्या में खासे परेशानी उत्पन्न हो गई थी। वहीं प्रखंड अंतर्गत विद्युत व्यवस्था पूर्ण रूप से ध्वस्त हो चुका था। सैकड़ों की संख्या में ध्वस्त हो चुके बिजली के पोल व तार फिर से नए सिरे से बदलने के शिवा अन्य कोई विकल्प ही नही बचा है।

विभागीय जानकारी के अनुसार उक्त प्रलयंकारी चकरीनुमा आंधी के दौरान 1 सौ 60 से अधिक पोल गिरकर टूट चुके हैं। वहीं 6 ट्रांसफॉर्मर के साथ साथ पोल भी आंधी में ध्वस्त हो चुके हैं। इसके अलावा प्रायः सभी गांवों के जंफर व एलटी तारों को भी नुकसान पहुंचने के कारण विद्युत व्यवस्था की चौपट जैसी स्थिति हो गई थी। इधर क्षेत्र के नरकटिया, बरवा, बेलवा, गम्हरिया कला, दुबहा व मझरिया आदि पंचायतों में शीघ्र आपूर्ति बहाल करने में जुटे कर्मियों के लिए मौसम आड़े आ रहा है। इस बाबत एसडीओ मधुकर वनमाली का कहना है कि विपरीत व विषम परिस्थिति में भी विद्युत विभाग के कर्मियों के द्वारा आमलोगों को ससमय आपूर्ति देने के लिए लगातार प्रयास जारी है। इसके लिए जेई ऋषिमुनि प्रताप सिंह को आवश्यक निर्देश दिया गया है।

आंधी-तूफान में गिरे पोल और तार को ठीक करते विद्युतकर्मी।

X
Adapur News - electricity commissioned to restore service by damaged pole and wire
COMMENT