जीवन में आएगी खुशहाली 19 को सबकी हो भागीदारी

Motihari News - जल जीवन हरियाली होगी, जीवन में खुशहाली होगी। श्रृंखला बनाने की तैयारी होगी, 19 जनवरी 2020 को सभी की भागीदारी होगी।...

Jan 16, 2020, 08:20 AM IST
Motihari News - everybody should be partnered on happiness 19 in life
जल जीवन हरियाली होगी, जीवन में खुशहाली होगी। श्रृंखला बनाने की तैयारी होगी, 19 जनवरी 2020 को सभी की भागीदारी होगी। कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर कुछ इसी तरह के स्लोगन लिख रही जन जागरूकता फैलाई जा रही है। साथ ही जल जीवन हरियाली से संबंधित रंगोली बनाई गई है।

ताकि कलेक्ट्रेट आनेवाले प्रत्येक व्यक्ति इस स्लोगन तथा रंगोली को देख पर्यावरण संरक्षण के लिए आयोजित मानव श्रृंखला कार्यक्रम में भागीदारी निभा सकें। जिला प्रशासन इस आयोजन को लेकर जिले के प्रत्येक जगहों पर ऐसी रंगोली बनवाया है तथा स्लोगन लिखे गए हैं। कलाकारों की टीम हर जगह रंगोली व स्लोगन लिख अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। जल जीवन हरियाली कार्यक्रम में कला जत्था के सदस्य जमकर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं तथा जिले के प्रत्येक गांव-कस्बों में जाकर जनमानस के बीच अमिट छाप छोड़ते हुए विभिन्न कला के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं।

गीत-संगीत के माध्यम से लाई जा रही जागरूकता

जन जागरूकता लाने के लिए गीत व संगीत की मधुर धुन के माध्यम से लोगों को रिझाया जा रहा है। साथ ही इसके माध्यम से आयोजित मानव श्रृंखला में जमकर भागीदारी निभाने की अपील की जा रही है।

लाइलाज नहीं है पर्यावरण संरक्षण

पर्यावरण संरक्षण बीमारी की तरह लाइलाज नहीं है। इसे लोगों में जन जागरूकता लाकर खत्म किया जा सकता है तथा आनेवाली पीढ़ी को इससे पैदा होनेवाले खतरा से बचाया जा सकता है।

नई पीढ़ी का जीवन बनेगा खुशहाल

जल जीवन हरियाली को लेकर सीएम की परफेक्ट सोच है। इस खतरा से बचने का रास्ता पहले ही निकालना चाहते हैं। इससे भविष्य का भयावह दृश्य को पहले ही रोका जा सके तथा हमारी नई पीढ़ी सुरक्षित हो सके।

X
Motihari News - everybody should be partnered on happiness 19 in life
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना