• Hindi News
  • Bihar
  • Motihari
  • Motihari News everyone39s participation in water life greenery program is required to protect nature and animals

प्रकृति एवं प्राणी की रक्षा के लिए जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम में सबकी भागीदारी अपेक्षित

Motihari News - 19 जनवरी को आयोजित मानव शृंंखला के प्रति आम जनता में जागरूकता व मानव शृंंखला को राज्यव्यापी बनाने के उद्देश्य से...

Jan 16, 2020, 08:20 AM IST
Motihari News - everyone39s participation in water life greenery program is required to protect nature and animals
19 जनवरी को आयोजित मानव शृंंखला के प्रति आम जनता में जागरूकता व मानव शृंंखला को राज्यव्यापी बनाने के उद्देश्य से बुधवार की सुबह 11 बजे से गांधी मैदान में मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार, डीएम रमण कुमार तथा एसपी नवीन चन्द्र झा ने गुब्बारा उड़ाकर मानव शृंंखला में अधिकाधिक जनभागीदारी की अपील की। मौके पर कला संस्कृति मंत्री श्री कुमार ने कहा कि जल व हरियाली अर्थात वन के बिना मानव जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। उन्होंने जल जीवन हरियाली अभियान के पक्ष में 19 जनवरी को आयोजित मानव शृंखला में अधिकाधिक जन भागीदारी की अपील की। इस दौरान गांधी मैदान में नुक्कड़ नाटक आयोजित किया गया तथा जल व वन के महत्व को रेखांकित करते हुए मानव श्रृंखला में जनभागीदारी की अपील की गई। गांधी मैदान में जागरूकता कार्यक्रम आयोजन के बाद डीएम के नेतृत्व में गांधी मैदान से अरेराज अनुमंडल तक साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया। मानव श्रृंखला में अधिकाधिक जनसहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आयोजित साइकिल यात्रा में एसपी नवीन चन्द्र झा, एएसपी विनीत कुमार, डीडीसी अखिलेश कुमार सिंह, अपर समाहर्ता अनिल कुमार, सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी व कर्मी आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम
मानव शृंंखला को राज्यव्यापी बनाने के उद्देश्य से जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन

अरेराज मानव शृखंला को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए निकले डीएम व अन्य।

डीएम ने की जिला एवं अरेराज अनुमंडल क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बैठक

अरेराज|जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत 19 जनवरी की मानव श्रृंखला में शामिल होने के आह्वान के साथ डीएम व में जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी साइकिल रैली के साथ अरेराज अनुमंडल मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान साइकिल पर लोग जल-जीवन-हरियाली के उन्मुखीकरण का बैनर व आकर्षक लिखे नारे भी लगा रखा था। रैली सोमेश्वर मन्दिर पहुंचा तथा लोगों को मानव श्रृंखला में सम्मिलित होने के लिए जागरूक किया गया. इसके बाद तत्पश्चात अनुमंडल कार्यालय परिसर में जिला एवं अनुमंडल के पदाधिकारियों के साथ डीएम ने बैठक की और मानव श्रृंखला की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने जल्द से जल्द हर स्तर पर तैयारी पूर्ण कर लेने के निर्देश भी दिया। उन्होंने शिक्षकों के मानव श्रृंखला के बहिष्कार के निर्णय पर कहा कि यह बहु प्रतीक्षित मानव श्रृंखला प्रकृति एवं सर्व जीव हितार्थ है। इसको सफल बनाने के लिए सभी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें, मेरी यही अपील है। उन्होंने जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण एवं छोटे छोटे प्राणियों के संरक्षण के लिए आम जनों से मानव श्रृंखला की सफलता के लिए आग्रह किया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे जनता से संवाद स्थापित कर उन्हें मानव श्रृंखला के लिए उत्प्रेरित करें। डीएम के साथ जिले से एसपी नवीन चंद्र झा, डीडीसी अखिलेश कुमार सिंह, एडीएम शशिशेखर चौधरी, सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू सहित जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक के समय एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा, एसडीपीओ ज्योति प्रकाश, पीजीआरओ अमित कुमार, डीसीएलआर संजय कुमार, रजिस्ट्रार सुनील कुमार दास, ईओ संदीप कुमार, बीडीओ मनोरंजन पाण्डेय, सीओ वकील सिंह, मजिस्ट्रेट शिवनंदन सिंह, ओपी प्रभारी सुनील कुमार सिंह सहित अनुमंडल के सभी अधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

जागरूकता फैलाने के लिए कलेक्ट्रेट के सामने रंगोली बनाते कलाकार।

Motihari News - everyone39s participation in water life greenery program is required to protect nature and animals
X
Motihari News - everyone39s participation in water life greenery program is required to protect nature and animals
Motihari News - everyone39s participation in water life greenery program is required to protect nature and animals
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना