नम आंखों से भगवान गणेश को हुई विदाई, गणपति बप्पा मोेरया के जयकारे से वातावरण हुआ गुंजायमान

Motihari News - गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ’’, ‘’देवा ओ देवा, गणपति देवा, तुम से बढ़कर कौन’’, जय देव, जय देव...। गणपति भगवान की...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:40 AM IST
Motihari News - farewell to lord ganesha with moist eyes ganpati bappa moreya cheered up the atmosphere
गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ’’, ‘’देवा ओ देवा, गणपति देवा, तुम से बढ़कर कौन’’, जय देव, जय देव...। गणपति भगवान की वंदना करते सैकड़ों श्रद्धालुओं की अावाज से शहर भक्तिमय रंग में रंगा रहा। मौका था विघन्हर्ता भगवान गणेश के विसर्जन का। शहर के पंचमंदिर व द्वारदेवी मंदिर परिसर में स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमा का प्रतिमा का विसर्जन धूमधाम से किया गया। इससे पहले भक्तों ने पूजा पंडाल पहुंच भगवान गणेश की पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना की। ढोल व ताशों की मधुर धून के बीच यात्रा में शामिल श्रद्धालु भक्तों का उत्साह चरमोत्कर्ष पर रहा। बप्पा का काफिला जिस ओर से गूजरा, पूरा सड़क गुलाल के रंग में रंगा नजर आया। श्री गौरी गणपति पूजा समिति, द्वार देवी द्वारा भगवान गणपति की प्रतिमा विसर्जन के मद्देनजर गुदरी बाजार से शाेभा यात्रा निकली, जो विभिन्न मार्गों से भ्रमण कर कदम घाट पहुंचा। जहां बप्पा का विसर्जन किया गया। समिति सदस्यों में अध्यक्ष अजय जायसवाल, उपाध्यक्ष बादल कुमार, रंजीत कुमार, जीत कुमार, अमनदीप आदि उपस्थित थे। इस मौके पर सभी ने गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आना के जयकारे भी लगाएं।

रघुनाथपुर पूजा समिति में धूमधाम से हुआ बप्पा की प्रतिमा का विसर्जन : शहर से रघुनाथपुर में शुक्रवार को बप्पा की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। गाजे-बाजे के साथ निकली शोभा यात्रा में युवा वर्ग के लोगों की उपस्थिति अधिक रही। शाेभा यात्रा रघुनाथपुर से प्रारंभ होकर बलुआ गोलबंर, गंडक कॉलोनी आदि विभिन्न मार्गों का भ्रमण कर धनौति नदी पहुंचा। जहां भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इससे पहले अल्स्सुबह पूजा-अर्चना के बाद भगवान गणेश को लगाए गए 101 किलो लड्‌डू के भोग को भक्तों के बीच वितरण किया गया।

रघुनाथपुर में भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन करने जाते भक्त।

X
Motihari News - farewell to lord ganesha with moist eyes ganpati bappa moreya cheered up the atmosphere
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना