देश में हिंदुत्व और हिन्दू धर्म की रक्षा के लिए हिन्दुओं से एकजुट होने का किया गया आह्वान

Motihari News - देश में हिंदुत्व की रक्षा करने और राम मंदिर निर्माण कराने के दृष्टिकोण से विश्व हिन्दू परिषद चंपारण विभाग द्वारा...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:00 AM IST
Raxaul News - hindustan and hindus in the country called for the uniting of hindus
देश में हिंदुत्व की रक्षा करने और राम मंदिर निर्माण कराने के दृष्टिकोण से विश्व हिन्दू परिषद चंपारण विभाग द्वारा दो दिवसीय अभ्यास वर्ग का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय परिषद के मार्गदर्शक मंडल सदस्य सेवक संजयनाथ और परिषद बिहार के प्रदेश मंत्री अशोक कुमार श्रीवास्तव अधिवक्ता ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया ।इस अभ्यास वर्ग में उपस्थित परिषद के कार्यकर्ताओं ने रामजन्म भूमि पर ही राम मंदिर बनाने का संकल्प लिया। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सेवक संजयनाथ ने कहा की विश्व हिन्दू परिषद हिन्दुओं का एकमात्र ऐसा संगठन है जो अनवरत हिंदूधर्म,राष्ट्र धर्म,भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहता है। हिन्दू धर्म जीवन जीने का एक रास्ता है जो संसार को सुखी रखने की बातें करता है। हिन्दू धर्म के रास्ते पर चलकर हमसभी सम्पूर्ण जगत को सुरक्षित रख सकते हैं। प्रदेश मंत्री अशोक श्रीवास्तव ने हिंदुत्व और हिन्दू धर्म की रक्षा हेतु हम सभी हिन्दुओं को एकजुट होने पर जोर दिया। उन्होंने कहा की रामजन्म भूमि पर केवल राम मंदिर ही बनेगा तब हम न्यायालय द्वारा दिए गए मध्यस्थता के सुझाव का स्वागत करते हैं। पंचकोशी परिक्रमा के बाहर मस्जिद बने लेकिन देश के किसी भी कोना में बाबर के नाम पर कोई मस्जिद व कोई इमारत हम नहीं बनने देंगे । पुरे राज्य और देश के हिन्दुओं को एकजुट होकर राममंदिर निर्माण के लिए आगे आने का आह्वान किया।

हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने रामजन्म भूमि पर ही राम मंदिर बनाने का लिया संकल्प

विश्व हिन्दू परिषद द्वारा आयोजित अभ्यास वर्ग का उद्धाटन करते मुख्य अतिथि और उपस्थित लोग।

6 अप्रैल को पूरे देश में विजय महामंत्र श्री राम जय राम का आयोजन आगामी 6 अप्रैल को वर्ष प्रतिपदा के अवसर पर देशभर में राममंदिर निर्माण में कोई बाधा उत्पन्न नहीं हो इसके लिए विजय महामंत्र श्री राम जय राम का मंत्र 13 बार 108 माला का जाप किया जाएगा। ताकि मंदिर का निर्माण जल्दी हो सके व व्यवधान दूर हो सके। इस दो दिवसीय अभ्यासवर्ग में आन्दोलन, संगठन विस्तार ,सेवाधर्म रक्षा नीति बैठक का तरीका सहित अनेक विषयों पर चर्चा के बाद निर्णय लिया गया। मंच संचालन बजरंग दल के जिला संयोजक दीपक श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला मंत्री डॉ. सुशील कुमार सिंह, आरएसएस के जिला सह कार्यवाह शम्भू बोस, रक्सौल के जिला अध्यक्ष मनोज सिंह, विजय सिंह, कन्हैया कुमार, राज गुप्ता, चकिया के बलिराम सिंह, उपेन्द्र ठाकुर, दुर्गावाहिनी के सुबोध सिन्हा, श्वेता रानी, ओमप्रकाश, कमलेश कुमार उपस्थित थे।

मंदिर पुनर्निर्माण को लेकर हुई बैठक

सुगौली| नगर स्थित लाल मंदिर के पुनर्निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों की बैठक जयराम दास बाजार परिसर में बाबा मनु दास की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मंदिर पुनर्निर्माण को लेकर आवश्यक विचार-विमर्श किया गया। मौके पर राजन बरनवाल, श्याम शर्मा, अरविंद सर्राफ, अंकुर चौधरी, ओमप्रकाश शर्मा, अशोक कुमार, विजय सर्राफ, नारायण प्रसाद, प्रियांशु कुमार, शेखर कुमार, सूरज कुमार, अनूप सर्राफ आदि मौजूद थे।

Raxaul News - hindustan and hindus in the country called for the uniting of hindus
X
Raxaul News - hindustan and hindus in the country called for the uniting of hindus
Raxaul News - hindustan and hindus in the country called for the uniting of hindus
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना