अनैतिक कार्यों से दूर व अनुशासन के साथ ड्यूटी करने का दिया निर्देश

Motihari News - सुरक्षा सम्मेलन को संबोधित करते आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन कुमार यादव। संग्रामपुर थाना भवन का गिरा प्लास्टर।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:05 AM IST
Sangrampur News - instructions to do duty with distant and disciplined action
सुरक्षा सम्मेलन को संबोधित करते आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन कुमार यादव। संग्रामपुर थाना भवन का गिरा प्लास्टर।

सिटी रिपोर्टर | मोतिहारी

बापूधाम मोतिहारी पोस्ट पर सुरक्षा सम्मेलन का आयोजन शनिवार को किया गया। मुख्यालय से प्राप्त निर्देश पर उपस्थित अधिकारियों व जवानों को अनैतिक कार्यों से दूर रहने तथा उच्च अनुशासन के साथ सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने का निर्देश आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन कुमार यादव ने दिया। उन्होंने कहा कि अनैतिक कार्यों व भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अच्छे टर्न आउट के साथ ड्यूटी करने व ड्यूटी में माउंट डिसमाउंट के दौरान बीट का प्रॉपर चार्जिंग एवं कृत कार्यवाही का विवरण उचित ढंग से रोजनामचा में दर्ज करने करने की हिदायत दी।

रेलवे क्षेत्राधिकार में अवैध वेंडर की रोक थाम के लिए उपस्थित अधिकारियों तथा बल सदस्यों को निर्देश दिया गया कि सभी अधीनस्थ अधिकारी को रात्रि में महत्वपूर्ण अपराध प्रभावित एलसी गेट पर जाकर चेकिंग करने का टास्क दिया गया। समय-समय पर पीआरएस चेकिंग, सीसीटीवी की उपलब्धता का रिपोर्ट देने के लिए निर्देशित किया गया। रेल सुरक्षा कल्याण निधि के बारे में विस्तृत चर्चा कर मुख्यालय से प्राप्त पत्र के अनुसार आरएसकेएन के वर्तमान नियमो, लाभ तथा कटौती के बारे में सभी स्टाफ को समझाया गया तथा लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। मौके पर एसआई मो तनवीर अख्तर, एएसआई राधेश्याम, लालू राय, कांस्टेबल संजीव कुमार, अंकेश गुंजन सहित अन्य अधिकारी व जवान मौजूद थे।

बारिश में थाना भवन की छत का प्लास्टर टूटकर गिरा, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी

संग्रामपुर| बारिश के कारण तीस वर्ष पुराने थाना भवन का छत से प्लास्टर गिर रहा है। गुरुवार की रात छत का बड़ा प्लास्टर टूट कर गिर गया। जिससे कर्मी बाल-बाल बच गए। ऊपर से थाना भवन चू रहा है। तिरपाल टांगकर बिछावन व टेबल आदि लगा कर वहां पुलिसकर्मी रह रहे हैं।

एक माह पूर्व थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार के कमरे के छत का निचला भाग गिर गया था। मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मंत्री योगेंद्र पांडेय के अथक प्रयास से संग्रामपुर प्रखंड कार्यालय के उद्घाटन के बाद थाना के लिए कुछ कमरा बनाया गया। लेकिन उस समय से लेकर आज तक वही भवन और कमरे रह गए पुनः निर्माण नहीं हो सका। निम्न गुणवत्ता और कमजोर तकनीक से बना भवन आखिर कबतक चल पाएंगे। धीरे धीरे मरम्मत के आभाव और विभागीय उदासीनता के कारण छत और दीवार गिरने और झड़ने लगा हैं।

अधिकतर सिपाही तिरपाल तानकर काटते हैं दिन व रात

थाना की दयनीय स्थिति का आलम यह है कि सैप जवानों और सिपाहियों के लिए अदद एक अच्छा और सुरक्षित कमरा भी नहीं है।अधिकतर सिपाही बरामदे में शेड के नीचे तिरपाल से घेरकर अपनी नौकरी कर रहे हैं। उनके रहन सहन की व्यवस्था देखकर बरबस खानाबदोशों की याद आ जाती है।थाना परिसर से गुजरने वाले ग्रामीण उनकी तरफ सहानुभूति पूर्ण नजरों से देखते हैं। ठंड, बारिश और गर्मी तीनों मौसम उन जवानों हमेशा ही परीक्षा लेता रहता है। लेकिन आजतक किसी वरीय अधिकारी या विभाग ने उनकी दशा सुधार की तरफ ध्यान नहीं दिया।हालांकि वरीय अधिकारियों के भय के कारण किसी भी पुलिस कर्मी ने कुछ भी कहना मुनासिब नहीं समझा।

Sangrampur News - instructions to do duty with distant and disciplined action
X
Sangrampur News - instructions to do duty with distant and disciplined action
Sangrampur News - instructions to do duty with distant and disciplined action
COMMENT