वार्ड नं.- 11 में पाइप बिछाकर छोड़ा, घरों तक नहीं पहुंचा पानी

Motihari News - अधिकारियों ने योजनाओं की जांच की, गड़बड़ियां उजागर भास्कर न्यूज| सिकरहना महाअभियान के दूसरे दिन अधिकारियों ने...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:10 AM IST
Sikrhna News - leaving pipe in ward no 11 water not reaching homes
अधिकारियों ने योजनाओं की जांच की, गड़बड़ियां उजागर

भास्कर न्यूज| सिकरहना

महाअभियान के दूसरे दिन अधिकारियों ने अनुमंडल के ढाका प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में जाकर सरकार की योजनाओं की जांच की। इस क्रम में मुख्य मंत्री सात निश्चय योजना, स्वास्थ्य सेवा, शौचालय, प्रधानमंत्री आवास योजना, पीडीएस, आंगनबाड़ी केंद्र व जल निकाय से संबंधित योजनाएं शामिल है।

ढाका प्रखंड के सभी 23 पंचायतों में 23 पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। इनमें अधिकांश आंगनबाड़ी एलएस को प्रतिनियुक्त किया गया था। जबकि कुछ मनरेगा विभाग के अधिकारियों को जांच का जिम्मा सौंपा गया था। जांच के दौरान ढाका सीडीपीओ कुमारी आलोका दिन के 10 बजे पचपकड़ी पंचायत पहुंची। यहां उन्होंने आंगनबाड़ी, पीडीएस, सात निश्चय व पीएचसी की जांच की। आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 170 पर अन्य दिनों की अपेक्षा गुरूवार को बच्चों की स्थिति अच्छी देखी गई। मेनु के अनुसार बच्चों को हलवा भी खिला दिया गया था। उसके बाद वे पीडीएस दुकानदार रधुनाज्ञ साह के यहां पहुंची। पता चला कि जून माह के खाद्यान्न का उठाव अभी नहीं हुआ है। इसके बाद वह वार्ड नं. 11 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत बने नल जल योजना की जांच की। लोगों ने बताया कि पाइप तो बिछाई गई लेकिन अबतक पानी नहीं मिल रहा है। अस्पताल धुला हुआ व चाक-चौबंद दिख रहा था। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. मुश्ताक अहमद अंसारी, एएनएम संजू कुमारी उपस्थित थी। एक अन्य डॉक्टर हाजिरी बनाकर कहीं गए थे। एक एएनएम शांति कुमारी के मातृत्व अवकाश पर होने की बात आई तो एक एएनएम उषा रूमाल्डो क्षेत्र में बताई गई।

संग्रामपुर | प्रखंड में गुरुवार को महानिरीक्षण अभियान के तहत प्रखंड समन्वयक श्यामकिशोर मिश्रा के नेतृत्व में शौचालय निर्माण का भौतिक सत्यापन किया गया।

X
Sikrhna News - leaving pipe in ward no 11 water not reaching homes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना