प्रबंधन विज्ञान विभाग के विद्यार्थी कर रहे समर इंटर्नशिप में भागीदारी

Motihari News - एजुकेशन रिपोर्टर | मोतिहारी महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रबंधन विज्ञान विभाग के 20 विद्यार्थी इन...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:10 AM IST
Motihari News - participation in summer internships doing students in the department of management science
एजुकेशन रिपोर्टर | मोतिहारी

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रबंधन विज्ञान विभाग के 20 विद्यार्थी इन दिनों समर इंटर्नशिप प्रोग्राम में भागीदारी कर रहे हैं। छह से आठ सप्ताह तक चलनेवाले इस इंटर्नशिप में ये विद्यार्थी भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी जैसे सरकारी और गैर सरकारी बैंकों के अलावा एनटीपीसी जैसी सरकारी और टाटा मोटर्स, सैमसंग, कोकाकोला जैसी जानी-मानी निजी कंपनियों में ट्रेनिंग ले रहे हैं। इन संस्थानों में विद्यार्थी मानव संसाधन एवं विपणन से संबंधित कार्यों का व्यावहारिक अनुभव हासिल करेंगे। गौरतलब है कि पूर्व में भी प्रबंधन विज्ञान विभाग अपने विद्यार्थियों को अच्छे संस्थानों में इंटर्नशिप और प्लेसमेंट कराता रहा है। इस बार भी विश्वविद्यालय के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है।

यह इंटर्नशिप इन विद्यार्थियों के कैरियर को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होगी। विवि के कुलपति प्रो. संजीव कुमार शर्मा व प्रतिकुलपति प्रो. अनिल कुमार राय ने इन विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी है। वही प्रबंधन विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. पवनेश कुमार ने उम्मीद जताई है कि ये विद्यार्थी इस प्रशिक्षण अवधि में अपने-अपने क्षेत्र विशेष में व्यावहारिक कार्यकुशलता हासिल करेंगे और कैरियर में ऊंचाई प्राप्त करेंगे। वही प्रबंधन विज्ञान विभाग के सहायक अध्यापक डॉ. अभिजीत विश्वास, अरुण कुमार व डॉ अल्का लल्हाल ने विद्यार्थियों के इंटर्नशिप प्रोग्राम पर प्रसन्नता जाहिर की है।

X
Motihari News - participation in summer internships doing students in the department of management science
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना