मेंटेनेंस की वजह से रूला रही बिजली, लोग परेशान

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:36 AM IST

Motihari News - विद्युत विभाग की मनमानी और अनियमित आपूर्ति से उपभोक्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। पावर कट होने से इस भीषण गर्मी में...

Sugauli News - routing power due to maintenance people get annoyed
विद्युत विभाग की मनमानी और अनियमित आपूर्ति से उपभोक्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। पावर कट होने से इस भीषण गर्मी में लोग परेशान हैं। गर्मी शुरू होने के बाद विभाग ने मेंटेनेंस का काम शुरू किया है। जबकि इसे गर्मी के पूर्व ही किया जाना चाहिए था। उपभोक्ता विभाग की इस मनमानी से परेशान हैं। सुगौली पावर सब स्टेशन में मेंटेनेंस का काम किया जाना है।

इसके लिए सुबह 10 बजे से शाम के 6 बजे तक 11 दिन आपूर्ति बाधित रहने की बात विभाग ने कही थी। दो दिन निर्धारित समयानुसार बिजली कटी और आयी भी। लेकिन गुरुवार को निर्धारित सीमा को पार कर 11 बजे रात में बिजली आई। जिसको लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश रहा। जनजागरण मंच के सचिव मधुरेन कुमार ने कहा कि एक तरफ सरकार ने वादा किया था कि एक अप्रैल से 24 घंटे बिजली मिलेगी। मिट्टी तेल नहीं मिलने से लैंप, लालटेन भी घरों से गायब है। भीषण गर्मी एवं रमजान के महीने में बिजली की अहमियत और बढ़ जाती है। उन्होंने रक्सौल प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता से मेंटेनेंस का कार्य दिन के 10 बजे से 3 बजे तक कराने की मांग की है।

बड़े बकाएदारों से बिल की वसूली होगी तेज

मोतिहारी |
बिजली विभाग के लाख प्रयास के बाद भी खपत के अनुरूप बिजली बिल की वसूली नहीं हो पा रही है। अब बिजली विभाग बड़े बकायादारों से वसूली अभियान चलायेगा। कार्यपालक अभियंता सुनील रंजन ने बताया कि शहर के जिस उपभोक्ता के पास बिजली बिल के रूप में पांच हजार से अधिक बकाया है और बार-बार रिमाइंडर के बाद भी बिजली बिल समय से जमा नहीं कर रहे है। ऐसे लोगों का बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा।

20 मई तक चार घंटे बाधित रहेगी बिजली

मधुबन|
शुक्रवार को सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक मधुबन सब स्टेशन से विद्युत आपूर्ति बाधित रही। जिस कारण भीषण गर्मी में लोग परेशान रहे। कनीय अभियंता सुजीत कुमार ने बताया कि चकिया से मधुबन 33 हजार वोल्ट तार की मरम्मत की जा रही है।

X
Sugauli News - routing power due to maintenance people get annoyed
COMMENT