सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने रेत पर भगवान बुद्ध की आकृति उकेर दिया विश्व को शांति का संदेश

Motihari News - आज बुद्ध पूर्णिमा है, जिसे वैशाख पूर्णिमा भी कहा जाता है। वैशाख पूर्णिमा पर विष्णु के नौवें अवतार भगवान बुद्ध का...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:40 AM IST
Ghorashan News - sand artist madhurendra inspires the image of lord buddha on the sand message of peace to the world
आज बुद्ध पूर्णिमा है, जिसे वैशाख पूर्णिमा भी कहा जाता है। वैशाख पूर्णिमा पर विष्णु के नौवें अवतार भगवान बुद्ध का जन्म हुआ था। इस दिन को भगवान बुद्ध की जयंती के रूप में मनाई जाती है। बौद्ध धर्म और हिन्दू धर्म के अनुयायी इस दिन को बहुत ही खास तरह से मनाते हैं। प्रसिद्धि सैंड आर्टिस्ट धुरेंद्र ने भी अहिंसा का संदेश रेत पर महात्मा बुद्ध की आकृति उकेर का दिया है। बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन प्रखंड में मशहूर सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने अपनी अनोखे अंदाज में भगवान गौतम बुद्ध की जयंती मना रहे हैं। उन्होंने शनिवार को रेत पर भगवान बुद्ध को उकेर कर वर्ड पीस डे पर लोगों के बीच शांति व अहिंसा का संदेश दिया। शांति के लिए बुद्धम शरणं गच्छामि के मूल मंत्र से प्रेरित इस कलाकृति से जनता को रूबरू कराया।

बता दे कि भगवान बुद्ध ने लोगों से कहा था एक जलते हुए दीपक से हजारों दीपक रौशन किए जा सकते हैं, फिर भी उस दीपक की रोशनी कम नहीं होती है। उसी तरह खुशियां बांटने से बढ़ती हैं, कम नहीं होती हैं। बुराई भी होनी चाहिए ताकि अच्छाई उसके ऊपर अपनी पवित्रता साबित कर सके।

X
Ghorashan News - sand artist madhurendra inspires the image of lord buddha on the sand message of peace to the world
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना