कार्यक्रम पदाधिकारियों को सौंपी गई मानव शृंखला की अनुमंडलीय जिम्मेदारी

Motihari News - एजुकेशन रिपोर्टर | मोतिहारी जल-जीवन-हरियाली अभियान की सफलता को लेकर 19 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला की तैयारी...

Jan 16, 2020, 07:16 AM IST
Dhaka News - subordinate responsibility of the human chain entrusted to the program officials
एजुकेशन रिपोर्टर | मोतिहारी

जल-जीवन-हरियाली अभियान की सफलता को लेकर 19 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला की तैयारी में शिक्षा महकमा जुट गया है। इसके लिए विभाग के सभी कार्यक्रम पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई।

बाल विवाह उन्मूलन, दहेज प्रथा उन्मूलन, जल-जीवन-हरियाली तथा नशा मुक्ति को लेकर आहूत मानव श्रृंखला की सफलता के लिए सभी कार्यक्रम पदाधिकारियों को अनुमंडलवार जिम्मेदारी सौंपी गयी है। डीईओ ललित नारायण रजक ने कार्यक्रम पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिंह को मोतिहारी व ढाका, प्रफुल्ल कुमार मिश्र को रक्सौल व अरेराज तथा प्रह्लाद प्रसाद गुप्ता को चकिया व पकड़ीदयाल अनुमंडल में मानव श्रृंखला को लेकर जनजागरूकता बढ़ाने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा है कि अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों से संपर्क स्थापित कर मानव श्रृंखला के सफल संचालन के लिए आयोजित बैठकों में शामिल हों तथा सभी अधीनस्थ पदाधिकारियों व प्रधानाध्यापकों को समुचित दिशा-निर्देश भी दें। इससे संबंधित की गयी कार्रवाई से डीईओ को भी अवगत कराएं।

सभी बीईओ को दो दिन में बैठक बुलाने का निर्देश

डीईओ ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को अपने प्रखंड के अधीन संचालित सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की अगले दो दिन में बैठक बुलाने का निर्देश दिया है। कहा है कि बैठक में पोषक क्षेत्र के सभी अभिभावकों को मानव श्रृंखला में उत्साह के साथ शामिल होने के लिए तैयार करें। साथ ही वर्ग पांच से ऊपर के बच्चों को भी स्वेच्छा से शामिल होने के लिए अपील करें। सभी बीईओ को अपने प्रखंडाधीन विद्यालय के प्रधानाध्यापकों से उनके विद्यालय से स्वेच्छा से शामिल होनेवाले बच्चों की संख्या लेने का भी निर्देश दिया गया है।

X
Dhaka News - subordinate responsibility of the human chain entrusted to the program officials
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना