शिक्षक ने समन्वयक व ग्रामीणों पर मारपीट का लगाया आरोप

Motihari News - पदुमकेर पंचायत की नारायणपुर गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के एक सहायक शिक्षक ने विद्यालय के सीआरसी समन्वयक...

Oct 12, 2019, 08:40 AM IST
पदुमकेर पंचायत की नारायणपुर गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के एक सहायक शिक्षक ने विद्यालय के सीआरसी समन्वयक व ग्रामीणों पर गाली-गलौज व मारपीट करने का आरोप लगाया है। सहायक शिक्षक भूषण कुमार ने डीईओ, बीडीओ एवं बीईओ को आवेदन दिया है। पीड़ित शिक्षक ने लगातार हो रही घटना के कारण अपना स्थानांतरण करने की मांग की है।

कहा है कि सीआरसी समन्वयक भगवान झा जो स्थानीय गांव के निवासी है। वह विद्यालय के प्रधानाध्यापक से पूर्व में अवैध रूप से चेक एवं रुपया लेते थे। अब उन्हें विद्यालय से एक रुपया नहीं मिलता है। जिसको लेकर विद्यालय के सभी शिक्षकों के साथ वह गाली-गलौज करते हैं। इस बात का जब विरोध किया तो उन्होंने 9 जनवरी 2019 को मेरे साथ मारपीट किया था। उस घटना के बाद गत एक अक्टूबर को गांव के बिलट झा के पुत्र सरोज झा, दीपक झा विद्यालय पहुंचे और मेरे साथ मारपीट किए।

पीड़ित शिक्षक अनहोनी की आशंका से विद्यालय जाना छोड़ दिया है। इधर, सीआरसी ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों का खंडन किया है। उसने बताया कि सरकारी निर्देश के आलोक में वह जानकारी के लिए जब भी विद्यालय में जाता है। तो प्रधान शिक्षक सहयोग नहीं करते हैं। बातचीत करने दौरान ही सहायक शिक्षक भूषण कुमार बीच में बोलना शुरू कर देते हैं।

उन्होंने बताया सहायक शिक्षक अनुशासनहीनता की पराकाष्ठा को पार गए है। इस संबंध में बीईओ शशि भूषण कुमार से पूछने पर उन्होंने बताया कि मामले को लेकर शिक्षक का आवेदन प्राप्त हुआ है। आरोपों का जांच कराई जा रही है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना