विज्ञापन

सबके लिए ‘नौकरी’ लेकर आता है चुनाव निर्वाचन बाद कर देता है फिर बेरोजगार

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:55 AM IST

Motihari News - लोकसभा चुनाव के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। हर दिन...

Raxaul News - the 39job39 comes for everyone after the elections then the unemployed
  • comment
लोकसभा चुनाव के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। हर दिन पार्टी कार्यकर्ता अपने-अपने इलाके में जाकर चुनाव प्रचार हेतु भ्रमण कर रहे है। हर दिन इलाके के कोई नेता अपनी पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल हो रहा है, ऐसा में पता लगाना मुश्किल हो जाता है कि कौन सा नेता किस पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहा है।

आजकल नेताओं का पार्टी बदलना आम होता जा रहा है क्योंकि हर दिन कोई न कोई नेता अपनी पार्टी छोड़ कर दूसरी पार्टी का प्रचार कर रहा है। लोकसभा चुनाव के मतदान में अब कुछ ही दिन बाकी है ऐसे में प्रचारकों के प्रचार भी तेज हो गए है। चुनावों के दौरान कुछ प्रचारक तो ऐसी भी है जो दोनों पार्टी की तरफ से चुनाव प्रचार कर रहे है, उन्हें जिस तरफ से मौका मिलता है वह उसी पार्टी की तरफ से चुनाव प्रचार करते है।

कुछ लोगों का तो यह भी मानना है कि लोकसभा चुनाव सबके लिए नौकरी के दिन ले आते है, इस दौरान हर बेरोजगार को रोजगार मिल जाता है। हर दिन प्रचारक सुबह-सुबह घर से निकल जाते है और जिस पार्टी का वाहन पहले दिखता है उसी के प्रचार में जुट जाते है और अपने पूरे दिन की कमाई कर लेते है। ऐसे में कुछ लोगों को तो ये भी नहीं पता कि वह किस प्रत्याशी का प्रचार कर रहे हैं। जैसे-जैसे 2019 में होने वाले आम चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं।

संभवतः आजादी के बाद यह पहला आम चुनाव होगा, जिसके लिये इतनी अग्रिम चुनावी सरगर्मियां देखने को मिल रही हैं। न केवल भाजपा बल्कि सभी राजनीतिक दलों में आम चुनाव का माहौल गरमा रहा है। अपने-अपने इलाकों में लोग वर्तमान नेतृत्व का विकल्प खोज रहे हैं जो सुशासन दे सके। सभी पार्टियां के कार्यकर्ता सरकार बनाने का दावा पेश कर रही हैं और अपने को ही विकल्प बता रही हैं।

X
Raxaul News - the 39job39 comes for everyone after the elections then the unemployed
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन