• Hindi News
  • Bihar
  • Motihari
  • Phenhara News the case of extortion in the toilet and housing scheme was overshadowed in the meeting of pans

पंसस की बैठक में छाया रहा शौचालय व आवास योजना में उगाही का मामला

Motihari News - प्रखंड मुख्यालय का सभागार में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख कमलेश कुमार मंटू की अध्यक्षता में किया गया।...

Feb 16, 2020, 09:15 AM IST
Phenhara News - the case of extortion in the toilet and housing scheme was overshadowed in the meeting of pans

प्रखंड मुख्यालय का सभागार में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख कमलेश कुमार मंटू की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में स्थानीय विधायक सह सूबे के मंत्री राणा रणधीर भी मौजूद थे। बैठक शुरू होते ही सदस्यों ने शौचालय, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना, बाल विकास परियोजना में उगाही का मामला उठाया। मुखिया जितेंद्र राय, बलिंदर राम ने शौचालय निर्माण की सहायता राशि देने के एवज में पांच सौ रुपए से लेकर दो हजार रुपया तक का उगाही करने का मामला उठाया, मुखिया श्री राम ने कहा कि बिना पैसा दिए किसी भी शौचालय निर्माण करने वाले के खाते में पैसा नहीं भेजा जा रहा है। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास सहायक के द्वारा पंद्रह हजार से तीस हजार रुपया तक लाभुकों से दलालों के माध्यम से उगाही हो रहा है। वही मंत्री राणा रणधीर सिंह ने कहा कि किसी भी आसन पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं की जाएगी साथ ही साथ ही कहा कि वही सदन में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को स्पष्टीकरण का मांग करते हुए कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को पत्र लिखेंगे। इतने महत्वपूर्ण बैठक में उन लापरवाह अधिकारियों के नहीं आना सदन की गरिमा के साथ खिलवाड़ है। वही मंत्री ने कहा कि सीडीपीओ को बार-बार फोन करने पर फोन नहीं उठाती है यह एक गंभीर मामला है। मौके पर उपप्रमुख मो अकिलुर्ररहमन, बीडीओ उमेश कुमार सिंह, सीओ बिजेंद्र सिंह, थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, मुखिया लालबाबू साह, जितेंद्र राय, वशिष्ठ यादव, बलिंदर राम, पंसस रानी कुमारी, डॉ नवीन कुमार दास आदि मौजूद थे।

पंस व मुखिया की बैठक में सरकारी योजनाओं की जांच का लिया निर्णय

पकड़ीदयाल|पकड़ीदयाल प्रखंड सभागार में प्रमुख गीता देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति एवं मुखिया जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई। जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, आंगनबाड़ी एवं राजस्व विभाग के प्रतिनिधि शामिल हुए। सदन में निर्णय लिया गया कि पंचायत में सभी सरकारी योजनाओं की जांच कार्यकारिणी समिति के पांच सदस्यीय टीम कर उसकी रिपोर्ट सैंपेगी। मनरेगा अंतर्गत पंचायत समिति सदस्य मुखिया गण से समन्वय स्थापित कर सोख्ता निर्माण, सड़क निर्माण एवं गाय का शेड निर्माण कार्य कराएंगे। सभी पंचायत समिति क्षेत्रों में नाला एवं सोलिंग कार्य करने के लिए सदन द्वारा प्रस्ताव पारित किया गया। सभी विभागों से सदस्यों के द्वारा योजना से संबंधित समस्याओं के आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित पदाधिकारी को सूचित किया गया। मुखिया अखिलेश कुमार ने बताया कि सिसहनी, सुन्दरपट्टी, सिरहां, बड़कागांव, थरबिटिया, चैता एवं राजेपुर नवादा में असली बाढ़ पीड़ितों को अभी तक इनपुट की राशि नहीं दी गई है जो आश्चर्यजनक है। मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी वीना कुमारी दास, बबिता देवी, रीमा देवी, उमा देवी, रविन्द्र पड़ित, मनीष कुमार सिंह, अशोक बैठा, कविता कुमारी, ललित कुमार प्रसाद, एलएस प्रिया सहित अन्य मौजूद थे।

पंसस की बैठक में सेविका की बहाली में गड़बड़ी का मामला उठाया गया

सिसवा|पहाड़पुर प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को पंसस की बैठक प्रखंड प्रमुख की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सीओ, सीडीपीओ, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आदि अनुपस्थित थे। जिसपर विधायक ने नाराजगी जताई। बैठक में मुख्य रूप से आंगनबाड़ी एवं स्वास्थ्य विभाग का मुद्दा छाया रहा। कोटवा पंचायत की वार्ड 14 में आंगनबाड़ी सेविका की बहाली में गड़बड़ी का मामला उठाया। वहीं वृद्धावस्था पेंशन योजना की राशि से वंचित लाभुकों को जल्द राशि मुहैया कराने की मांग की गयी। बैठक में मुखिया पति आनंद तिवारी, सुभाष आर्य, आदित्य नारायण सिंह, मुन्ना साह, शंभू मंडल, पंसस पति मनीष गिरी, लखन सिंह, मुन्ना बैठा, भूप मिश्र, उप प्रमुख रविकांत सिंह आदि उपस्थित थे। मौके पर गोविंदगंज विधायक, जिप सदस्य ध्रुव चौरसिया, बीडीओ आदित्य नारायण दीक्षित, चिकित्सा प्रभारी एसएन सत्यार्थी आदि मौजूद थे।

सदन में उपस्थित प्रमुख गीता देवी, बीडीओ एवं अन्य।

पंसस की बैठक में शामिल मंत्री और अन्य।

Phenhara News - the case of extortion in the toilet and housing scheme was overshadowed in the meeting of pans
X
Phenhara News - the case of extortion in the toilet and housing scheme was overshadowed in the meeting of pans
Phenhara News - the case of extortion in the toilet and housing scheme was overshadowed in the meeting of pans

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना