स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के दस अवैध रूप से चल रहे जांच घरों पर की छापेमारी, सील

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:26 AM IST

Motihari News - जिला में बगैर रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रहे पैथोलॉजी जांच घरों पर स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है।...

Motihari News - the team of health department raided sealed at ten illegal run houses in the city
जिला में बगैर रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रहे पैथोलॉजी जांच घरों पर स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को सिविल सर्जन डाॅ. बीके सिंह के निर्देश पर गठित टीम के सदस्यों ने शहर के 10 पैथोलॉजी केन्द्रों पर छापेमारी की, जिसमें आधा दर्जन पैथोलॉजी जांच केन्द्र को बिना रजिस्ट्रेशन के पाए जाने पर एवं मानक के अन्य प्रावधानों को पूरा नहीं करने के आरोप में सील कर दिया गया। इस दौरान जगह-जगह स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच केन्द्रों पर छापेमारी करने से अवैध रूप से संचालित जांच घरों में हड़कंप मचा रहा। सदर अस्पताल के डॉक्टर सुनील कुमार, डॉ मनीष कुमार, देवेंद्र सिंह, अर्पण कुमार के अलावा दण्डाधिकारी के रूप में तैनात शोभा रानी व सुरक्षा कर्मियों के साथ शहर के अगरवा स्थित मनोकामना, हॉस्पिटल चौक स्थित इंडिया व हेल्थ जांच घर, स्टेशन रोड स्थित लक्ष्मी सेवासदन, जानपुल चौक स्थित शमीमा हेल्थ केयर, डॉ ताहिरा तब्बसुम, डॉ मुन्ना, देवराहा बाबा चौक स्थित एमएस हेल्थ, बंगाली कॉलोनी स्थित डॉ धीरज सौरभ के राजमती हॉस्पिटल सहित अल्ट्रासाउंड केन्द्र व नर्सिंग होम की जांच शुरू की।

जांच घरों पर छापेमारी करती दंडाधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस बल।

बेरोकटोक चलते हैं अवैध जांच घर

प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध जांच घर बेरोक टोक चल रहे हैं। यहां झोला छाप डॉक्टर महंगी जांच लिखकर मरीजों का आर्थिक शोषण करते हैं। इसमें अस्पताल के भी कर्मियों की संलिप्तता होती है। क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे जांच घरों व अन्य स्वास्थ्य सेवाओं को बंद कराना विभाग के लिए भी किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है।

X
Motihari News - the team of health department raided sealed at ten illegal run houses in the city
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543