जगह-जगह टूट चुके मोतिहारी-कोटवा बाई पास पथ के मेंटेनेंस का काम शुरू

Motihari News - मरम्मत के अभाव में टूट रहे मोतिहारी-कोटवा बाईपास या चिन्ताहां-बरियारपुर-कोटवा पथ जल्द ही सपाट होगा। मरम्मत नहीं...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:05 AM IST
Motihari News - the work of maintenance of the break down motihari kotwai by pass path
मरम्मत के अभाव में टूट रहे मोतिहारी-कोटवा बाईपास या चिन्ताहां-बरियारपुर-कोटवा पथ जल्द ही सपाट होगा। मरम्मत नहीं होने से इस पथ पर जगह-जगह पैच उखड़ गया है। जिससे वाहनों के आवागमन में परेशानी होती है। कुछ जगह सड़क पर गड्‌ढ़ा भी बन गया है। 15 किलोमीटर लंबा यह पथ सात-आठ साल पूर्व बना था। अब यह विभाग के ओपीआरएमसी फेज टू योजना में है। इसकी मरम्मत व मेंटेनेंस के लिए पथ निर्माण विभाग ने ऋषि बिल्डर्स से करार किया है। करार के बाद अगले सात साल तक सड़क का मेंटेनेंस उक्त एजेंसी करेगी। करार होने के बाद एजेंसी सड़क मरम्मत का काम शुरू किया है।

बरियारपुर बाईपास से पेवर लगा कर सड़क को दुरुस्त किया जा रहा है। चालू वित्तीय वर्ष में सड़क की मरम्मत का काम दो पेज में होगा। फिलहाल इनिशियल रेक्टिफिकेशन का काम किया जा रहा है। इस दौरान सड़क को पॉट लेस किया जाएगा। दूसरे स्टेज में ऑर्डिनरी मेंटेनेंस का काम होगा। इस दौरान सड़क पर बने गड्ढों को भर कर उसे दुरुस्त किया जाएगा। बरसात के पूर्व इनिशियल रेक्टिफिकेशन का काम पूरा करने का विभाग ने टारगेट लिया है। विभाग के मोतिहारी अवर प्रमंडल के जेई अजय कुमार ने बताया कि आईआर का काम अंतिम चरण में है। पेवर लगा कर काम को किया जा रहा है। जल्द ही सड़क पूरी तरह दुरुस्त होगा। अगले वर्ष प्रियोडिक मेंटेनेंस का काम होगा। इस दौरान पूरी सड़क पर एक लेबल चढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह पथ मोतिहारी बाईपास को कोटवा फोरलेन से जोड़ता है। जिस कारण यह काफी महत्वपूर्ण है।

X
Motihari News - the work of maintenance of the break down motihari kotwai by pass path
COMMENT