5.14 करोड़ से बनाया जाएगा प्रशिक्षण भवन

Motihari News - जिप के सभागार में आयोजित बैठक में उपस्थित मुख्य जिलापार्षद। एजुकेशन रिपोर्टर | मोतिहारी जिला परिषद कार्यालय...

Bhaskar News Network

Sep 15, 2019, 08:50 AM IST
Motihari News - training building to be built with 514 crore
जिप के सभागार में आयोजित बैठक में उपस्थित मुख्य जिलापार्षद।

एजुकेशन रिपोर्टर | मोतिहारी

जिला परिषद कार्यालय के महात्मा गांधी सभा भवन में विधानसभा की तर्ज पर शनिवार को जिला परिषद की सामान्य बैठक आयोजित की गयी। इसकी अध्यक्षता जिला परिषद अध्यक्ष प्रियंका जायसवाल ने की। बैठक में मुख्य रूप से जिला परिषद के उपाध्यक्ष कमलेश्वर सिंह, विधान पार्षद, विधायक, जिप सदस्य, प्रमुख, जिप के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह समेत सभी विभागों के अधिकारी शामिल हुए। बैठक में जिला परिषद सदस्यों से प्राप्त कुल 53 प्रश्नों में से 27 का उत्तर संलग्न था। शुरुआत में पिछली बैठक के प्रस्ताव के अनुपालन पर चर्चा की गयी। बाद में सदस्यों के संबंधित प्रश्नों पर क्रमवार चर्चा की गयी। बैठक में केसरिया बीडीओ व प्रमुख के द्वारा की गयी गड़बड़ी का भी मामला उठा। प्रियंका जायसवाल ने कहा कि लगातार घाटे में चल रही जिला परिषद को सबके सहयोग से 2016 से लगातार तीसरे वर्ष तक आय के रूप में लगभग पांच करोड़ 38 लाख रुपया प्राप्त हुआ है।

जिला परिषद की परिसंपत्तियों का ब्योरा को कैथी भाषा से हिंदी में रूपांतरित कराने से अरबों की खोई हुई संपत्ति जिला परिषद को प्राप्त हुई है। मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह डीडीसी के आवासीय परिसर में से तीन एकड़ जमीन की अलग चहारदीवारी का कार्य पूर्ण हो चुका है। यहां पांच करोड़ 14 लाख की लागत से प्रशिक्षण भवन व तीन करोड़ की लागत से दो हजार की क्षमता का कांफ्रेंस हॉल सह अत्याधुनिक विवाह भवन का निर्माण कार्य शुरू करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

X
Motihari News - training building to be built with 514 crore
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना