सेवा शुल्क लेने वाली नर्स को 5 हजार के जुर्माने की चेतावनी

Motihari News - प्रसूति वार्ड के निरीक्षण के क्रम में नर्स को निर्देश देते सिविल सर्जन। सिटी रिपोर्टर | मोतिहारी सिविल सर्जन...

Dec 04, 2019, 08:17 AM IST
Motihari News - warning of fine of 5 thousand to nurse charged service
प्रसूति वार्ड के निरीक्षण के क्रम में नर्स को निर्देश देते सिविल सर्जन।

सिटी रिपोर्टर | मोतिहारी

सिविल सर्जन डॉ. रिजवान अहमद ने मंगलवार को सदर अस्पताल के सभी वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान पाई गई कमियों को दुरुस्त करने का निर्देश डीएस व अस्पताल प्रबंधक को दिया। सिविल सर्जन ने सबसे पहले प्रसूति वार्ड व ओटी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में ओटी कि स्थिति को देखकर इसमें तुरंत सुधार का निर्देश दिया।

इसके बाद प्रसूति वार्ड में दिन के अनुसार चादर नहीं बिछे होने पर बिफर गए। ऑन ड्यूटी नर्स को तुरंत चादर बदलने को कहा। नर्स से ममता के नहीं रहने के बारे में पूछा। नर्स ने बताया कि सभी ममता बाहर धूप सेंक रही है। उन्होंने महिला मरीजों से कहा कि किसी भी कर्मी को एक रुपया नहीं देना है। नर्स को निर्देश दिया कि अगर किसी मरीज के द्वारा पैसा लेने की शिकायत मिलती है तो ऑन ड्यूटी नर्स पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

उन्होंने अन्य वार्डों में पसरी गंदगी व बेड के फटे होने पर भी नाराजगी जाहिर की। कहा कि ऐसे में मरीज जो इलाज से ठीक होने के लिए अस्पताल आता है, वह इंफेक्शन से मर जाएगा। इसको जितनी जल्दी हो ठीक करें। मुख्य ओटी में भी धूल जमा होने पर उन्होंने संबंधित कर्मी को ठीक करने को निर्देश भी दिया।

X
Motihari News - warning of fine of 5 thousand to nurse charged service
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना