नशे में हंगामा करने वाले युवक को 3 माह की जेल

Munger News - मुंगेर | शराब के नशे में हंगामा करने के आरोप में शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय सह विशेष न्यायाधीश...

Sep 14, 2019, 06:27 AM IST
asarganj News - 3 months in jail for drunken youth
मुंगेर | शराब के नशे में हंगामा करने के आरोप में शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय सह विशेष न्यायाधीश उत्पाद महेश कुमार ने बचाव पक्ष और अभियोजन उत्पाद संजय कुमार सिंह का बहस सुनने के बाद आरोपी युवक को तीन माह का सजा सुनाई। मालूम हो कि 24 सितंबर 2017 की देर रात 10:30 बजे असरगंज थानाध्यक्ष सुनील कुमार सैनी को गुप्त सूचना मिली थी कि अभियुक्त मो. उसमान चमड़ा गोदाम अलालावाद स्थित अपने घर के पास नशे की हालत में हंगामा कर रहा है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। शराब सेवन के मामले में सजा की यह मुंगेर में पहली घटना है।

कटाक्ष

मोटर व्हीकल एक्ट 139
कागजात के बिना भी ऑन स्पॉट चालान से बच सकते हैं चालक

भास्कर न्यूज| मुंगेर

नए परिवहन नियम के लागू होने के बाद पूरे देश में सख्ती से चेकिंग अभियान चल रहा है। इसका असर जिले में भी देखने को मिल रहा है। विभिन्न चौक-चौराहों पर चेकिंग अभियान चला कर नियम का उल्लंघन करने वाले और आवश्यक कागजात के बिना वाहन चालकों से भारी-भरकम जुर्माना वसूला जा रहा है।

इससे आम लोग भयभीत है। लेकिन माेटर व्हीकल एक्ट 139 चालकों को यह अधिकार देता है कि चेकिंग के दौरान वे अपने घर से कागजात लाकर दिखा सकते हैं, इस बीच चेकिंग अधिकारी ऑन द स्पॉट चालान नहीं कर सकता है। उसे आपको घर से कागजात लाने का समय देना होगा। लेकिन यदि किसी चालक ने परिवहन नियम का उल्लंघन किया हो तो उसे इसका लाभ नहीं मिलेगा। परिवहन नियम के उल्लंघन में हेलमेट नहीं पहनना, सीट बेल्ट नहीं बांधना, वाहन चलाने के दौरान मोबाइल पर बात करना, शराब पीकर गाड़ी चलाना आदि कृत्य शामिल है।

सामान्य तौर पर वाहन चलाते समय चार पेपर का साथ होना जरूरी है। इसमें ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी), इंश्योरेंस सर्टिफिकेट और पॉल्यूशन सर्टिफिकेट है। यदि किसी कारणवश इन चारों में से कोई एक कागजात आप घर पर भूल गए हो और आपने परिवहन नियम का कोई उल्लंघन नहीं किया है तो मोटर व्हीकल एक्ट 139 के तहत ऑन स्पॉट चालान से बच सकते हैं।

ताजिया में डीजे बजाने वाले 41 लोगों पर प्राथमिकी, 9 गिरफ्तार

प्रतिबंध के बाद भी तजिया मिलान में बजा था डीजे

भास्कर न्यूज| तारापुर

तारापुर में ताजिया मिलान के दौरान प्रतिबंध के बाद भी डीजे बजाने के मामले काे गंभीरता से लेते हुए बीडीओ श्याम कुमार ने सभी अखाड़ों के अनुज्ञप्तिधारी सहित कुल 41 लोगों पर नामजद तथा एक सौ अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

विदित हो कि मुहर्रम से पहले आयोजित लोगों को डीजे बजानेे को मना किया था। लेकिन मंगलवार को ताजिया मिलन के दौरान डीजे बजाया गया। इन मामले के नामजद अभियुक्तों में मो. आदिल उर्दू पार गाजीपुर, मो. अयूब खान बिचला मोहल्ला गाजीपुर, धनंजय कुमार चकधोबय, मो. आजाद बिचला टोला गाजीपुर, मो. सुलेमान बिचला टोला गाजीपुर, मो. नासिर आलम उर्दू पार गाजीपुर, मो. टिंकू नदी पार गाजीपुर, मो. शमीम नदी पार गाजीपुर एवं मो. अब्बास नदी पार गाजीपुर को गिरफ्तार कर लिया गया। इस बाबत थानाध्यक्ष के द्वारा बताया गया कि शेष की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

मरीज के परिजनों से भिड़ी महिला दलाल

सदर अस्पताल में दलालों का दबदबा, अक्सर करती हैं गाली-गलौज

भास्कर न्यूज| मुंगेर

सदर अस्पताल के महिला वार्ड में महिला दलाल की सक्रियता इन दिनों काफी बढ़ गई है। ये गर्भवती महिलाओं और उनके परिजनों से संपर्क कर जांच बाहर के निजी जांच घरों में करवा कर कमीशन लेती है। अपना दबदबा कायम रखने के लिए ये महिलाएं गाली-गलौज भी करती हैं।

शुक्रवार दोपहर महिला वार्ड स्थित ब्लड बैंक के समीप आराम कर रहे हेमजापुर सुंदरपुर निवासी मरीज के परिजन से एक महिला दलाल भिड़ गई। सुंदरपुर निवासी रीता अपनी पुत्री का इलाज कराने आई थी। शाम में डॉक्टर को दिखाने के लिए वह ब्लड बैंक के बरामदा पर आराम कर रही थी। तभी उसने बगल में बैठी मीरा नामक महिला दलाल से बाथरूम का रास्ता पूछा। इसी बात पर महिला दलाल मरीज के परिजन से उलझ गई और गाली-गलौज करने लगी।

चेकिंग अभियान चलाती पुलिस।

सदर अस्पताल में महिला मरीज से उलझती महिला दलाल।

कोसी कॉलेज में आज से भूटा का अधिवेशन शुरू

मुंगेर | कासी कॉलेज खगड़िया में शनिवार से भागलपुर विश्वविद्यालय एवं मुंगेर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (भूटा) का दो दिवसीय समवेत अधिवेशन आरंभ होगा। इस दो दिवसीय अधिवेशन के दौरान भूटा के विगत कार्यकाल की समीक्षा होगी। इसके बाद भूटा दो भाग में विभाजित हो जाएगा। इससे अलग होकर मुंगेर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ अर्थात मूटा का गठन होगा। मूटा के गठन के बाद इसके अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष तथा कार्यसमिति का गठन किया जाएगा। शिक्षक संघ के अंतिम संयुक्त अधिवेशन में मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रंजीत कुमार वर्मा शामिल होंगे।

पॉल्यूशन सर्टिफिकेट बनवाने के लिए बढ़ी भीड़

नए नियम के लागू होने के बाद चालान कटने से भयभीत टू व्हीलर और चारपहिया वाहन चालक पॉल्यूशन सर्टिफिकेट लेने को परेशान हैं। पॉल्यूशन सर्टिफिकेट बनाने वाले एक संचालक ने बताया कि पूर्व में सिर्फ बड़े वाहन रखने वाले चालक ही सर्टिफिकेट बनवाने आते थे। लेकिन नए प्रावधान के बाद से बड़ी संख्या में बाइक या कार के मालिक भी पॉल्यूशन सर्टिफिकेट बनवाने आ रहे हैं। प्रतिदिन लगभग 50 से 60 लोग सर्टिफिकेट बनवाने आ रहे हैं। साथ ही दो पहिया वाहन चालकों के बीच हेलमेट की भी मांग बढ़ी है।

परिवहन नियमों का पालन करें सभी लोग


घास काटने को लेकर दो पक्षों में विवाद, तीन जख्मी, पांच नामजद


भास्कर न्यूज| टेटिया बम्बर

गुरुवार को मिल्की गांव स्थित बहियार में घास काटने को लेकर हुई मारपीट में तीन लोग जख्मी हो गए। सभी जख्मी का इलाज अनुमंडल अस्पताल हवेली खड़गपुर में कराया गया। इस मामले में आवेदिका फूल कुमारी पति भीम यादव ने कहा की रोजाना के तरह वह खेत में मवेशियों के लिए घास काट रही थी। इसी बीच मिल्की गांव निवासी आदि सिंह के पुत्र राधे सिंह, मिथिलेश कुमार सिंह के पुत्र गौरव कुमार एवं स्वर्गीय संजय कुमार सिंह का पुत्र अनमोल कुमार एवं ललित कुमार सिंह का पुत्र अनंत कुमार एवं सुभाष सिंह का पुत्र छोटू कुमार खेत पर आया और मुझसे मारपीट करने लगा।

इसी बीच जब मेरे पति मुझे बचाने आए तो उनके साथ भी उन लोगों ने मारपीट की। जिसमें वो बुरी तरह से जख्मी हो गए। महिला के अनुसार हो-हल्ला सुन ग्रामीणों ने गंगटा पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। इसके बाद गंगटा पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल खड़गपुर पहुंचाया।

अपने आवेदन में फूल कुमारी ने बताया है कि सभी आरोपी मिलकर मेरे कान की बाली एवं स्क्रीन टच मोबाइल जिसकी कीमत 12 हजार रुपए थी अपने साथ ले गए। इस बाबत गंगटा थाना अध्यक्ष नीरज कुमार ठाकुर ने बताया पीड़ित पक्ष की ओर से आवेदन मिला है। मामले में जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

लाइन होटल के बाहर से ट्रैक्टर की चोरी, प्राथमिकी

टेटिया बम्बर | रायपुरा चौक स्थित विजय ढाबा के मालिक विजय यादव की महिंद्रा ट्रैक्टर गुरुवार की देर रात चोरों ने चोरी कर ली। होटल मालिक ने बताया कि रोज की तरह सड़क निर्माण में मेरी चलने वाला मेरा ट्रैक्टर (बीआर 10 जी3457) होटल पर आया। 11:00 बजे के बाद मैं घर चला गया। सुबह जब आया तो मेरा ट्रैक्टर गायब था। दो वर्ष से मेरी गाड़ी यहीं रहती थी। लेकिन आज तक कोई घटना घटित नहीं हुई। गंगटा थाना अध्यक्ष नीरज कुमार ठाकुर ने बताया ट्रैक्टर चोरी की आवेदन मिला है। पता लगाया जा रहा है जल्द ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

जमानत पर रिहा हुआ है अपराधी सुदर्शन यादव, शिकायत दर्ज

जेल से निकले अपराधी ने कक्षपाल को दी जान से मारने की धमकी

भास्कर न्यूज| मुंगेर

मंडल कारा में उच्च कक्षपाल पद पर तैनात राकेश कुमार सिंह को शुक्रवार की दोपहर बाद एसपी कार्यालय के समीप लिट्‌टी चाेखा की दुकान के सामने जेल से जमानत पर छूटे अपराधी नौलखा निवासी सुदर्शन यादव ने जान से मारने की धमकी दी है।

उच्च कक्षपाल ने कोतवाली थाना में आवेदन देकर जान-माल के सुरक्षा की गुहार लगाई है। कोतवाली थाना पुलिस आवेदन के आधार पर मामले की छानबीन में जुटी है।

आवेदन में कक्षपाल राकेश सिंह ने बताया है कि शुक्रवार की दोपहर वह जेल में पदस्थापित उच्च वर्गीय लिपिक राज कुमार शर्मा, कक्षपाल मो.ऐजाज अहमद, कम्प्यूटर आपरेटर कृष्ण मुरारी के साथ खाना खाने एसडीओ कार्यालय के बगल वाली गली स्थित लिट्‌टी चोखा की दुकान पर गया था। उसी दौरान जेल से जमानत पर छूटा बंदी सुदर्शन यादव अपने चार-पांच गुर्गों के साथ वहां पहुंच गया और उसके साथ गाली गलौज करते हुए गोली मार देने की धमकी दी। उन्होंने आवेदन में बताया है कि 08 अप्रैल 2018 को इसी अपराधी के इशारे पर जेल में तैनात एक कक्षपाल को ड्यूटी के दौरान गोली मार दी गई थी। कोतवाली थाना में आवेदन देकर कक्षपाल ने जान-माल के सुरक्षा की गुहार लगाई है।

बेराई गांव के बहियार में तोड़ा सरकारी पुल

असरगंज | प्रखंड के जोरारी पंचायत अंतर्गत बेराई गांव के बहियार में स्थित नदी में सरकारी पुल को तोड़े जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुल को तोड़े जाने से आने जाने वाले किसानों को काफी परेशानी हो रही है। इस संबंध में ग्रामीणों ने शिकायती आवेदन जिलाधिकारी मुंगेर, अनुमंडल पदाधिकारी तारापुर, अंचल अधिकारी असरगंज तथा थानाध्यक्ष असरगंज को दिया है। आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है कि गांव के वीरेंद्र साह, मंटू साह एवं सुरेश साह के द्वारा जबरन पुल तोड़कर रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया है। समझाने बुझाने पर मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं। आवेदन के माध्यम से ग्रामीणों ने अनुमंडल पदाधिकारी से उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

राष्ट्रीय लोक अदालत में आज होगी सुनवाई, 8 पीठों का गठन

एडीआर भवन में सुलह कर विवादों का होगा निपटारा

भास्कर न्यूज| मुंगेर

व्यवहार न्यायालय स्थित स्थायी लोक अदालत के एडीआर भवन में आज राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव आशुतोष कुमार के द्वारा आठ पीठ का गठन किया गया है।

जिसमें बैंक ऋण वसूली वाद, मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण, श्रम वाद सहित अन्य वादों को सुलह समझौता के आधार पर निपटारा किया जायेगा। पीठ संख्या-1 में जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल मिश्रा, पीठ संख्या-2 में अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी द्वितीय रघुवंश नारायण, पीठ संख्या-3 में अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी चतुर्थ विपिन बिहारी राय, पीठ संख्या-4 में न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी विमलेश कुमार,पीठ संख्या-5 में न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी विश्वजीत कुमार, पीठ संख्या - 6 में न्यायिक दंडाधिकारी द्वितीय श्रेणी चंदन कुमार, पीठ संख्या-7 में अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी अखिलेश पाण्डेय, पीठ संख्या-8 में न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी श्वेता ग्रेवाल सुनवाई करेंगे।

सड़क दुर्घटना में बाइक सवार हुआ जख्मी, रेफर

हवेली खड़गपुर | शुक्रवार को अनुमंडल मुख्यालय कार्यालय पथ में एक नंबर पुल के समीप बाइक दुर्घटना में बाइक सवार युवक बुरी तरह जख्मी हो गया। जख्मी युवक को स्थानीय लोगों के सहयोग से उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया लेकिन चिकित्सक ने युवक की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद मुंगेर रेफर कर दिया। उपलब्ध जानकारी के अनुसार नगर के पश्चिम अजीमगंज भैयाराम टोला निवासी अक्षय कुमार बाइक पर सवार होकर अपने घर आ रहे थे कि एक नंबर पुल के समीप संतुलन बिगड़ जाने के कारण दुर्घटना का शिकार होकर जख्मी हो गया।

asarganj News - 3 months in jail for drunken youth
asarganj News - 3 months in jail for drunken youth
X
asarganj News - 3 months in jail for drunken youth
asarganj News - 3 months in jail for drunken youth
asarganj News - 3 months in jail for drunken youth
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना