‘रेलवे के विकास में अहम भूमिका निभा रहे इरिमी से ट्रेंड अधिकारी’

Munger News - भारतीय रेल यांत्रिक एवं विद्युत अभियंत्रण संस्थान, जमालपुर के नए ऑडिटोरियम में संस्थान का 93वां वार्षिक दिवस...

Feb 15, 2020, 08:00 AM IST
Jamalpur News - 39trend officers from irimi playing an important role in railway development39

भारतीय रेल यांत्रिक एवं विद्युत अभियंत्रण संस्थान, जमालपुर के नए ऑडिटोरियम में संस्थान का 93वां वार्षिक दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। मौके पर मौजूद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नायर के महानिदेशक एसपी. सिंह चौहान, इरिमी के निदेशक एसके याग्निक, रिटायर्ड महाप्रबंधक एससी सेन गुप्ता, पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर एसआर घोषाल, जमालपुर कारखाना के मुख्य कारखाना प्रबंधक एस विजय, इरिमी के वरिष्ठ आचार्य एमके राय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इसके बाद वीडियो के माध्यम से इरिमी का सफर के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

कार्यक्रम के शुभारंभ में स्वागत भाषण के दौरान इरिमी के निदेशक एसके याग्निक ने इरिमी का वार्षिक बजट प्रस्तुत करते हुए भारतीय रेलवे के विकास में इरिमी की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इरिमी से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके भारतीय रेलवे यांत्रिक अभियंत्रण सेवा के अधिकारी रेलवे के विकास एवं आधुनिकीकरण में महत्त्व पूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। रेल वे में परिचालन तथा रोलिंग स्टॉक को अपने प्रतिभाओं से विकसित कर रेलवे प्रबंधन एवं परिचालन को समुन्नत बना रहे हैं। मुख्य अतिथि भारतीय रेल राष्ट्रीय अकादमी के महानिदेशक एसपी सिंह चौहान ने इरिमी के द्वारा चलाए जा रहे पाठ्यक्रमों में प्रथम आए प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र एवं मेडल देकर पुरस्कृत किया।

आईआरएसएमई परिविक्षाधीन अधिकारी गौरव राज व अभिनव श्रीवास्तव ने प्रशिक्षण के दौरान इरिमी में बिताए अपने यादों को साझा किया। तकनीकी इंडस्ट्रियल ऑटोमेशन एवं रोबोटिक्स पर एक सेमिनार का भी आयोजन किया गया। जिसमें एकेजीईसी स्किल फाउंडेशन के एजीएम ऑपरेशन दिनेश कुमार सिंह ने इंडस्ट्रियल ऑटोमेशन एवं रोबोटिक्स विषय पर रेलवे के अद्यतन टेक्नोलॉजी से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। मौके पर मुख्य अतिथि एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा इरिमी की प्रयोगशालाओं, पठन कक्षों, आधारभूत संरचनाओं एवं छात्रावासों का निरीक्षण किया।

आचार्य जी वेंकटेश ने किया संचालन

कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन एम आई एस के आचार्य जी वेंकटेश ने किया। तथा धन्यवाद ज्ञापन आरएसटी के वरिष्ठ आचार्य एमके रॉय ने किया। इस अवसर पर आईआर एसएमई 2017 बैच की शिल्पा आचार्य, अविनाश प्रकाश,,जेपी सिंह,,जेपी मंडल,,ए. त्रिपाठी, एके राय, सहायक आचार्य देवेंद्र कुमार, संजय कुमार, कारखाना के लेखा अधिकारी वीके सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

जमालपुर के इरिमी में सम्मानित होने वाले अधिकारी।

X
Jamalpur News - 39trend officers from irimi playing an important role in railway development39
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना