भागलपुर से 7 इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी जल्द

Munger News - भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन शुरू किए जाने को लेकर मालदा रेल मंडल द्वारा भेजी गई...

Bhaskar News Network

Apr 23, 2019, 12:51 PM IST
Jamalpur News - 7 electric trains operating from bhagalpur soon after approval
भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन शुरू किए जाने को लेकर मालदा रेल मंडल द्वारा भेजी गई अंतिम रिपोर्ट कोलकाता के फेयरली स्थित पूर्व रेलवे हावड़ा जोन मुख्यालय को मिल चुकी है। मालदा रेल मंडल द्वारा सौपे गए रिपोर्ट के आधार पर उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी 25 अप्रैल को भागलपुर से किऊल के बीच 7 इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जा सकता है। हालांकि अभी आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है। मालदा रेल मंडल कार्यालय के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मुख्य संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर पूर्व रेलवे हावड़ा जोन की ओर से भागलपुर से जमालपुर होते हुए किऊल तक रेल विद्युतीकरण सेवा का शुभारंभ कर कुछ ट्रेनों के परिचालन आरंभ किए जाने को लेकर अंतिम रिपोर्ट मालदा रेल मंडल से तलब की गई थी। जिसमें भागलपुर एवं किऊल के बीच प्रथम चरण में 7 ट्रेनों के परिचालन को लेकर उपलब्ध संसाधनों इलेक्ट्रिक इंजन के रखरखाव व मेंटेनेंस सहित कई अन्य बिंदुओं पर अद्यतन रिपोर्ट की मांग की थी।

मालदा रेल मंडल द्वारा सौंपे गए रिपोर्ट के आधार पर माना जा रहा है कि भागलपुर से किऊल के बीच पहले चरण के अंतर्गत 7 ट्रेनों में इलेक्ट्रिक इंजन जोड़कर चलाए जाने का रास्ता साफ हो चुका है। इलेक्ट्रिक इंजन से चलने के बाद भागलपुर अाैर किऊल के बीच की करीब 100 किलाेमीटर की दूरी ढाई घंटे में तय हाेगी।

25 अप्रैल को भागलपुर से किऊल के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जा सकता है

इन ट्रेनों में लगेंगे इलेक्ट्रिक इंजन

13419/13420 भागलपुर मुजफ्फरपुर भागलपुर जनसेवा एक्सप्रेस

12254/12253 भागलपुर-यशवंतपुर-भागलपुर साप्ताहिक अंग एक्सप्रेस

15097/15098 भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस

12367/12368 भागलपुर-आनंद विहार-भागलपुर विक्रमशिला एक्सप्रेस

22405/22406 भागलपुर-आनंद विहार-भागलपुर गरीबरथ एक्सप्रेस

12349/12350 भागलपुर-नई दिल्ली-भागलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस

13401/13402 भागलपुर-दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस

100 किलाेमीटर की दूरी ढाई घंटे में तय हाेगी इलेक्ट्रिक इंजन से चलने के बाद भागलपुर अाैर किऊल के बीच

सगे भाई से जान का खतरा, एसपी से लगाई न्याय की गुहार

मुंगेर | कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मनसरी तल्ले निवासी परशुराम कुमार मंडल ने एसपी को आवेदन देकर अपने सगे भाई पर मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। एसपी को दिए आवेदन में परशुराम कुमार मंडल ने कहा है कि दो दिन पूर्व उसके सगे भाई हेमंत कुमार मंडल एवं राजेश कुमार मंडल ने उसके साथ बेवजह मारपीट की तथा जान से मारने का धमकी दी। एसपी को दिए आवेदन में परशुराम ने लिखा कि मारपीट वाली घटना की जानकारी देने के बाद भी कासिम बाजार थाना पुलिस ने जांच करना मुनासिब नहीं समझा। पीड़ित ने एसपी से दोषी लोगों पर पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

जियो की वाई-फाई सुविधा से लैस हुआ जमालपुर स्टेशन

भास्कर न्यूज| जमालपुर

रेल विभाग यात्रियों को हर तरह की सुख-सुविधा उपलब्ध करवाने में लगातार कार्य कर रहा है। सोमवार को जमालपुर स्टेशन पर जियो कंपनी का वाई-फाई लगाया गया। अब स्टेशन पर यात्रियों को मोबाइल फोन या लैपटॉप चलाने के दौरान नेटवर्क की समस्या नहीं होगी। इसके लिए रेलवे ने जमालपुर स्टेशन पर जियो कंपनी के वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करवा दी है। ताकि, स्टेशन पर यात्रियों को वाई-फाई की सुविधा बेहतर स्पीड के साथ मिल सके। इसके पूर्व एयरटेल कंपनी के वाई-फाई की सुविधा जमालपुर स्टेशन पर थी। लेकिन नेटवर्क कमजोर रहने के कारण यात्रियों को स्टेशन पर मोबाइल तथा कंप्यूटर पर काम करने में परेशानी होती थी।

वाईफाई लगाता कर्मी।

Jamalpur News - 7 electric trains operating from bhagalpur soon after approval
X
Jamalpur News - 7 electric trains operating from bhagalpur soon after approval
Jamalpur News - 7 electric trains operating from bhagalpur soon after approval
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना