सूबे में बनी 9 हजार किमी सड़कों में हुई गड़बड़ी : उपेंद्र

Munger News - जिले में व्याप्त समस्याओं को लेकर स्थानीय मारवाड़ी धर्मशाला में रविवार को पूर्व मंत्री उपेंद्र प्रसाद वर्मा की...

Nov 11, 2019, 07:41 AM IST
जिले में व्याप्त समस्याओं को लेकर स्थानीय मारवाड़ी धर्मशाला में रविवार को पूर्व मंत्री उपेंद्र प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जमालपुर कारखाना सहित विकास योजनाओं में हुई गड़बड़ी पर चर्चा की गई। बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि मुंगेर जिले का जमालपुर कारखाना लाइफ लाइन होने के बावजूद वर्कशॉप की स्थिति दिनों दिन खराब होती जा रही है। कारखाना के विकास के लिए यहां के स्थानीय विधायक सह मंत्री एवं सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह केंद्र सरकार से बातचीत तक नहीं करते हैं।

यहां के मंत्री एवं जनप्रतिनिधि दोनों का तालमेल केंद्र सरकार से होने के बाद भी लोकसभा के सदन मेंं जमालपुर कारखाना की समस्याओं पर चर्चा तक नहीं होती है, जो बेहद दु:खद है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर सूबे के ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा बिहार में लगभग 20 हजार 500 की संख्या में बनी सड़कों की औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान दुर्गा पूजा तक में 12 हजार सड़कों की जांच हो पाई है। उसमें 9 हजार सड़कों में गड़बड़ी पाई गई है। इन निर्मित सड़कों में मानक के अनुरूप गुणवत्ता में काफी कमी पाई गई है।

सड़क निर्माण में गड़बड़ी के बाद भी अधिकारियों के विरुद्ध सरकार ने आज तक कार्रवाई नहीं की है। इससे स्पष्ट होता है कि सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को रोजगार से मतलब नहीं है। सिर्फ यहां की जनता को गुमराह कर रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना