ऑल इंडिया एससी एसटी रेलवे इम्प्लाइज एसो. ने किया प्रदर्शन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय कमेटी नई दिल्ली के निर्देश पर गुरूवार को 13 सूत्री मांगों को लेकर ऑल इंडिया एससी-एसटी रेलवे इम्प्लाइज एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्य कारखाना प्रबंधक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए विरोध मार्च निकाला। इस बीच केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। शाखा सचिव चांदसी पासवान ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीति की वजह से सभी कर्मियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति व जन जाति वर्ग के कर्मियों को पदोन्नति में आरक्षण के लिए 117 वां संविधान संशोधन विधेयक पास किया जाए। जिससे एससी और एसटी कर्मियों को समय पर पदोन्नति का लाभ मिल सके। इसके अलावा डीओपीटी विभाग द्वारा जारी पोस्ट बेस्ड में राउंडिंग ऑफ सिस्टम को संशोधित कर लागू करने सहित अन्य मांगों पर चर्चा की। इस अवसर पर शिवलाल रजक, प्रमोद दास, जयप्रकाश पासवान, स्टीफेन सोरेन, शिवशंकर, ज्वाला प्रसाद सहित अनेक सदस्य मौजूद थे।

विरोध मार्च में शामिल एससी एसटी रेलवे इम्प्लाइज एसोसिएशन के सदस्य।

दूसरे राज्यों की तर्ज पर पैक्स की कार्मिक नीति बन कर तैयार : अध्यक्ष
भास्कर न्यूज| जमालपुर

देश के विभिन्न राज्यों के पैक्स का अध्ययन के बाद नैक्सकॉब टीम द्वारा पैक्स के लिए एचआर पॉलिसी तैयार कर ली गई है। अब तक पैक्स के लिए किसी प्रकार की कार्मिक नीति नहीं बनी थी। इस कारण से कर्मियों की नियुक्ति में कई परेशानियां होती थी। नई कार्मिक नीति लागू होने से नियुक्ति प्रक्रिया में पारदर्शिता आएगी। उक्त बातें गुरूवार को बिहार राज्य सहकारी बैंक निदेशक सह मुंगेर-जमुई कोअापरेटिव बैंक लिमिटेड मुंगेर की अध्यक्ष मिंटू देवी ने बातचीत के दौरान कहीं। कहा कि अब आइबीपीएम के माध्यम से सरकारी बैंकों के लिए सहायक और सहायक प्रबंधकों की नियुक्ति हो पाएगी। उन्होंने कहा कि मुंगेर-जमुई कोअापरेटिव बैंक ने काफी अच्छी उपलब्धियां हासिल की है तथा व्यवसाय में लगातार प्रगति कर रहा है।

लालू चौपाल’ लगाकर पूर्व सीएम का दिया गया संदेश
भास्कर न्यूज| जमालपुर

प्रखंड क्षेत्र के मिल्कीचक गांव में गुरुवार को “लालू संदेश चौपाल” लगाकर चारा घोटाला मामले में जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया गया। युवा राजद जिला उपाध्यक्ष बमबम यादव के नेतृत्व में लगाए गए “लालू संदेश चौपाल” कार्यक्रम में पूर्व सीएम के संदेश को सुनने के लिए सैकड़ों की संख्या में युवा कार्यकर्ता, छात्र एवं नौजवान इकट्ठा हुए।

इस दौरान कार्यक्रम में शामिल हुए युवा राजद नेता विश्वजीत सिंह यादव एवं हिमांशु यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के लिखित संदेश को पढ़कर सुनाया। कार्यक्रम में शामिल युवा कार्यकर्ता छात्र एवं नौजवानों को संबोधित करते हुए युवा राजद जिला उपाध्यक्ष बमबम यादव ने कहा कि राज्य के हर एक शहर से गांव तक पंचायत व वार्ड स्तर पर ‘लालू संदेश चौपाल’ का आयोजन किया जा रहा है। चौपाल में जनता से विकास के मुद्यों पर चर्चा करते हुए लालू प्रसाद यादव के संदेश को जनता तक पहुंचाने के लिए उनके लिखे पत्रों को सभा में पढ़कर सुनाया गया। महागठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस पार्टी के नगर अध्यक्ष साईं शंकर ने अपने संबोधन में कहा कि महागठबंधन के प्रमुख नेता लालू प्रसाद यादव ने अपने राजनीति काल में बिहार की जनता के विकास एवं दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक व वंचित समाज के हक की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मौके पर गोलू यादव, सौरभ कुमार, राजा कुमार, नितेश कुमार, विश्वकर्मा कुमार, राजीव कुमार, रंजन यादव, अभिनंदन यादव, राजा यादव, दीक्षित यादव, अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...