निर्माणाधीन बड़ी रेलवे पुल में आई दरार काम में हुई लापरवाही का पोल खुला

Munger News - जमालपुर एवं ईस्ट कॉलोनी को जोड़ने वाली रेलवे की बड़ी पुल में आई दरार ने निर्माण कार्य में बरती गई लापरवाही की पोल...

Bhaskar News Network

Oct 14, 2019, 07:40 AM IST
Jamalpur News - cracks in the major railway bridge under construction exposed the negligence in the work
जमालपुर एवं ईस्ट कॉलोनी को जोड़ने वाली रेलवे की बड़ी पुल में आई दरार ने निर्माण कार्य में बरती गई लापरवाही की पोल खोल दी है। निर्माण एजेंसी पुल में आई दरार को छिपाने की भरकर कोशिश कर रहा है। दरार वाले स्थान पर सीमेंट लगा कर उसे भरा गया था लेकिन अब भी दिख रही दरार काम के गुणवता को दिखा रही है। जिसको छिपाने के लिए एजेंसी कई तरह की बहानेबाजी कर रही है।

विदित हो कि रेलवे द्वारा करोड़ों की लागत से रेलवे बड़ी पुल का निर्माण कराया जा रहा है। पुल निर्माण कार्य के बारे में स्थानीय नेता, कार्यकर्ता सहित श्रीकांत सज्जू, अमिताभ कुमार, मनोज कुमार, बमबम यादव, मनोज कुमार, दिलीप कुमार, चंदन कुमार ने कहा कि पुल निर्माण कार्य में गुणवत्ता का घोर अभाव देखा जा रहा है। जैसे तैसे पुल निर्माण कार्य को पूरा करने में एजेंसी के इंजीनियर कार्य करवा रहे हैं। लोगों ने बताया कि पुल के दक्षिणी छोर के सुरक्षा दीवार में कई जगहों पर दरार अभी से ही दिखाई देने लगा है। हालांकि हम लोगों के द्वारा पुल के प्रोजेक्ट मैनेजर एवं इंजीनियर को इसकी मौखिक जानकारी दी। तो आनन-फानन में दरार के जगहों पर लीपापोती की गई। नेताओं एवं कार्यकर्ता के साथ आम लोगों ने रेल के उच्च स्तरीय अधिकारी से मांग करते हुए पुल के निर्माण कार्य की जांच करने की बात कही है।

रेलवे पुल के दीवार में आई दरार।

निरीक्षण में एजेंसी मालिक को लगाई थी फटकार

विदित हो कि कुछ महीने पूर्व रेलवे के अधिकारियों ने पुल निर्माण कार्य का जायजा लिया था, जिसमें कई तरह के खामियां देखकर जमकर एजेंसी मालिक को फटकार लगाई थी। इसके बावजूद निर्माण कार्य में कोई सुधार नहीं हुआ। अब देखना है कि लोगों की इस शिकायत का कितना प्रभाव रेल अधिकारी एवं एजेंसी पर पड़ता है।

X
Jamalpur News - cracks in the major railway bridge under construction exposed the negligence in the work
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना